Car

Bajaj CNG बाइक के बाद एल, TVS Jupiter CNG स्कूटर होगी लॉन्च, जानिए कीमत और पूरी डिटेल

By Abhi Raj

Published on:

TVS Jupiter CNG
WhatsApp Redirect Button

बढ़ते पेट्रोल के कीमतों के चलते लोग इलेक्ट्रिक वाहन और सीएनजी वहान की तरफ अपना रूप कर रहे हैं। परंतु जब भी बात दो पहिया वाहन की आती है तो हमें इलेक्ट्रिक या फिर पेट्रोल वाले वेरिएंट ही नजर आते हैं। लेकिन कुछ समय पहले ही बजाज ने देश की पहली सीएनजी मोटरसाइकिल को लांच किया था, जो की काफी लोकप्रिय रही। इसी को देखते हुए अब TVS कंपनी ने अपने TVS Jupiter CNG वेरिएंट में उतारने का फैसला लिया है। चलिए कंपनी की तरफ से आने वाली सीएनजी स्कूटर के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से जानते हैं।

TVS Jupiter CNG की खासियत

TVS Jupiter CNG स्कूटर की खास बात तो यह है कि यह सीएनजी से चलने वाले देश की पहली स्कूटर है। हम सभी जानते हैं कि आज के समय में सीएनजी की कीमत पेट्रोल डीजल के मुकाबले काफी कम है, जिस वजह से इस स्कूटर को चलाने का खर्चा काफी कम होने वाला है। साथ ही यह पर्यावरण के लिए भी काफी सुरक्षित होने वाली है। सीएनजी स्कूटर को खास तौर पर अधिक माइलेज कम खर्चे में देने के लिए बनाया गया है।

कब तक होगी लॉन्च

TVS Jupiter CNG

हालांकि अभी तक कंपनी ने इस सीएनजी स्कूटर के लॉन्च को लेकर ऑफीशियली डेट सजा नहीं की है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इस स्कूटर को भारतीय बाजार में बहुत ही जल्द लांच कर दिया जाएगा। आपको जानकर खुशी होगी की कंपनी की तरफ से टीवीएस जूपिटर सीएनजी में मौजूदा मॉडल के मुकाबले ज्यादा और एडवांस्ड फीचर्स देखने को मिलेंगे।

TVS Jupiter CNG की कीमत

वही बात अगर कीमत की करें तो आपको बता दे की सीएनजी टैंक और किट की वजह से जुपिटर के सीएनजी वेरिएंट की कीमत पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले थोड़ी अधिक हो सकती है। हालांकि अधिक कीमत होने के बावजूद भी चलाने में आपका काफी पैसा बचाने वाला है कीमत को लेकर अभी तक कंपनी के तरफ से किसी भी प्रकार की आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा नहीं की गई है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment