Car

लग्जरी फीचर्स और कम कीमत में Tata की वाट लगाने आ रही, नया अवतार में 2024 Meruti Baleno

By Abhi Raj

Updated on:

2024 Meruti Baleno
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में देश में मारुति सुजुकी की फोर व्हीलर सबसे ज्यादा बिकने वाली फोर व्हीलर में से है। यही वजह है, कि कंपनी अपनी पापुलर Meruti Baleno के अपडेटेड मॉडल को भारतीय बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसमें पहले के मुकाबले ज्यादा लग्जरी इंटीरियर ज्यादा माइलेज और दमदार परफॉर्मेंस काफी कम कीमत पर देखने को मिलेगी। चलिए आज हम आपको 2024 Meruti Baleno में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार से बताते हैं।

2024 Meruti Baleno के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर 2024 Meruti Baleno में मिलने वाले हैं लोक तथा फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे कि इसमें कंपनी की ओर से काफी एडवांस लुक और लग्जरी इंटीरियर का उपयोग किया जाएगा। फीचर्स के मामले में इसमें हमें टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी सिस्टम, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स देखने को मिलेंगे।

2024 Meruti Baleno के इंजन

2024 Meruti Baleno

दोस्तों बात आप अगर दमदार परफॉर्मेंस के लिए मिलने वाली दमदार इंजन की बात करें तो इस मामले में भी 2024 Meruti Baleno काफी आगे होगी। इसमें कंपनी की ओर से 1197 सीसी का पावरफुल इंजन का उपयोग किया जाएगा जो की 90 PS की अधिकतर पावर के साथ 113 NM का टॉर्च जनरेट करने में सक्षम होगी। हालांकि इसके साथ में हमें तीन इंजन विकल्प देखने को मिलेगी इसके साथ अलग-अलग माइलेज भी मिलेगी।

2024 Meruti Baleno की कीमत

अब दोस्तों बात अगर कीमत की की जाए तो आप यदि 2024 Meruti Baleno को खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो आपको बता दे की कंपनी फोर व्हीलर को बाजार में काफी किफायती सेगमेंट में लॉन्च करने की योजना कर रही है। यही वजह है, कि भारतीय बाजार में 2024 Meruti Baleno की शुरुआती वेरिएंट की कीमत मात्र 6.66 लाख रुपए से शुरू हो जाएगी। जबकि इसके टॉप मॉडल की कीमत 9.83 लाख रुपए तक होने वाली है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment