Ford Everest का इंडिया में हो रहा वापसी, जाने क्या होगी क़ीमत

By Manu verma

Published on:

WhatsApp Redirect Button

भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार है फोर्ड एंडेवर का धांसू अवतार, फोर्ड एंडेवर 2024! अगर आप एक दमदार और स्टाइलिश 7-सीटर एसयूवी की तलाश में हैं, तो ये आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। आइए, इस लेख में हम नई फोर्ड एंडेवर 2024 के बारे में विस्तार से जानते हैं, जिसमें इसके फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स, संभावित लॉन्च डेट और कीमत शामिल हैं।

गौर करने वाली बात ये है कि भारत में इस बार फोर्ड एंडेवर के नाम से नहीं, बल्कि फोर्ड एवरेस्ट के नाम से लॉन्च होने की संभावना है। हालाँकि, गाड़ी का बेसिक डिजाइन और परफॉर्मेंस काफी हद तक 2024 फोर्ड एंडेवर जैसा ही रहने वाला है। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और इस शानदार एसयूवी के बारे में और जानते हैं!

Ford Everest का बेहद आकर्षक डिजाइन और दमदार परफॉर्मेंस

नई फोर्ड एवरेस्ट (एंडेवर) एक बोल्ड और आकर्षक डिजाइन के साथ आती है। इसमें एक बड़ी ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और डे टाइम रनिंग लाइट्स हैं जो इसे एक आधुनिक और दमदार लुक देती हैं। साइड से देखने पर भी ये काफी चौड़ी और मस्कुलर नजर आती है। वहीं पिछले हिस्से में एलईडी टेललाइट्स और एक स्टाइलिश बूट स्पेस है।

अभी तक आई जानकारी के अनुसार, फोर्ड एवरेस्ट (एंडेवर) में दो इंजन विकल्प मिल सकते हैं। पहला है 2.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन, जो 170 bhp की पावर और 405 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं दूसरा इंजन 3.0 लीटर टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन है, जो 250 bhp की दमदार पावर और 600 Nm का टॉर्क प्रदान करता है। दोनों ही इंजन के साथ 10-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन मिलने की संभावना है।

Ford Everest का शानदार फीचर्स से भरपूर इंटीरियर

नई फोर्ड एवरेस्ट (एंडेवर) का इंटीरियर भी काफी प्रीमियम और फीचर-लोडेड है। इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेदर अपहोल्स्टरी, पैनोरमिक सनरूफ, क्लाइमेट कंट्रोल और कई सारे ड्राइवर असिस्टेंस फीचर्स जैसे कि लेन वार्निंग, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग और ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग शामिल हो सकते हैं।

इसके साथ ही साथ इसमें कई सारे आरामदेह सीटिंग ऑप्शंस भी मिलने वाले हैं, जो लंबी यात्राओं को भी सुखद बना देंगे। अभी तक फोर्ड ने भारत में फोर्ड एवरेस्ट (एंडेवर) की लॉन्च डेट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। हालांकि, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसे 2024 के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। वहीं, कीमत की बात करें तो इसकी शुरुआती कीमत 50 लाख रुपये से अधिक हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment