90’s की इस लोकर्पीय बाइक का Yamaha कर रहीं जल्द ही सिलन्यास

By Manu verma

Published on:

WhatsApp Redirect Button

Yamaha RX100 को भारतीय सड़कों पर राज करते हुए तो आपने जरूर देखा होगा। यह बाइक स्टाइल, माइलेज और परफॉर्मेंस का एक ऐसा बेहतरीन मिश्रण थी जिसे लोग आज भी याद करते हैं। हालांकि, कंपनी ने इसे 1996 में बंद कर दिया था। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि 2024 में यामाहा RX100 की वापसी हो सकती है? आइए इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

Yamaha RX100 की जल्द ही होगी वापसी

पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर यह खबरें चल रही हैं कि Yamaha RX100 को 2024 में फिर से लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि,अभी तक कंपनी की तरफ से इस बारे में कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन, फैंस की दीवानगी को देखते हुए यह कयास लगाए जा रहे हैं। कि कंपनी इस बाइक को वापस लाने पर विचार कर सकती है।

Yamaha RX100 2024 में क्या हो सकते हैं बदलाव?

अगर वाकई में Yamaha RX100 2024 में लॉन्च होती है। तो इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पहला बदलाव होगा BS6 इंजन। आज के प्रदूषण नियमों को पूरा करने के लिए कंपनी इसे BS6 इंजन के साथ पेश कर सकती है। इसके अलावा, हेडलाइट और टेललाइट भी LED हो सकती हैं। साथ ही साथ डिजाइन में भी कुछ बदलाव किए जा सकते हैं। लेकिन कंपनी कोशिश करेगी कि बाइक का क्लासिक लुक बना रहे।

Yamaha RX100 2024 की किफ़ायती कीमत

अभी यह कहना मुश्किल है कि अगर Yamaha RX100 2024 में लॉन्च होती है। तो इसकी कीमत क्या होगी। लेकिन, अंदाजा लगाया जा सकता है। कि यह मौजूदा 150cc सेगमेंट की बाइक्स से थोड़ी महंगी हो सकती है।

Yamaha RX100 की वापसी पर फैंस का बढ़ इंतज़ार

Yamaha RX100 को भारतीय बाजार में एक दमदार वापसी का फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहा है। अगर वाकई में कंपनी इसे लॉन्च करती है, तो ये उन बाइक (Bike Shaukino) के लिए किसी सपने के पूरा होने जैसा होगा जिन्होंने अपनी जवानी का एक बड़ा हिस्सा इस बाइक के साथ बिताया है।

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment