नयें लुक में तबाही मचाने आ रहीं Kia की यह शानदार नयीं एडिशन Seltos 2024

By Manu verma

Published on:

WhatsApp Redirect Button

क्या आप एक ऐसी शानदार मिड-साइज़ SUV की तलाश में हैं जो दिखने में दमदार हो, माइलेज में किफायती हो और फीचर्स के मामले में किसी से पीछे ना रहे? तो फिर 2024 की नई किआ सेल्टोस आपके लिए ही बनी है! चलिए, आज हम इस धांसू गाड़ी के बारे में सारी जानकारी हिंदी में ही जान लेते हैं।

Kia Seltos की स्टाइलिश डिजाइन और आरामदायक इंटीरियर

2024 सेल्टोस अपने स्पोर्टी और प्रीमियम लुक के साथ सबसे पहले ही आपको अपना दीवाना बना लेगी. इसमें आगे की तरफ टाइगर नोज़ ग्रिल,LED हेडलाइट्स और डीआरएल्स दिए गए हैं, जो इसे एक आकर्षक लुक देते हैं. साथ ही, साइड में इसकी मजबूत बॉडी लाइन्स और 18 इंच के अलॉय व्हील्स इसकी स्पोर्टीनेस को और बढ़ाते हैं, अंदर की बात करें तो नई सेल्टोस का इंटीरियर काफी प्रीमियम और आरामदायक है. सॉफ्ट टच मटेरियल और लेदर सीटों का इस्तेमाल किया गया है. लेआउट भी काफी ड्राइवर फ्रेंडली है और आपको सभी बटन और कंट्रोल आसानी से मिल जाएंगे. इसमें पैनार्मिक सनरूफ भी दिया गया है, जो कार के अंदर का एहसास और भी ज्यादा खुला-खुला बना देता है।

Kia Seltos की दमदार इंजन और किफायती माइलेज

2024 सेल्टोस दो इंजन ऑप्शन्स के साथ आती है – 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल. पेट्रोल इंजन मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन के साथ आता है, जबकि डीजल इंजन सिर्फ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है. पेट्रोल इंजन 17 से 17.9 किमी/लीटर तक का माइलेज देता है, वहीं डीजल इंजन 20.7 किमी/लीटर तक का शानदार माइलेज देने में सक्षम है, यदि आप शहर में ज्यादा गाड़ी चलाते हैं तो पेट्रोल इंजन आपके लिए अच्छा विकल्प हो सकता है, वहीं अगर आप लंबी दूरी का सफर ज्यादा करते हैं तो माइलेज के मामले में डीजल इंजन बेहतर रहेगा।

Kia Seltos की सेफ्टी फीचर्स

किआ सेल्टोस 2024 सुरक्षा के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है. इसमें 6 एयरबैग्स, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD), और इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC) जैसे कई सारे सेफ्टी फीचर्स स्टैंडर्ड रूप से दिए गए हैं. इसके अलावा, टॉप मॉडल में 360 डिग्री कैमरा, ब्लाइंड व्यू मॉनिटर और लेन डिपार्चर वार्निंग जैसे एडवांस फीचर्स भी मिलते हैं, तो फिर देर किस बात की? अगर आप एक स्टाइलिश, दमदार और सुरक्षित SUV की तलाश में हैं तो 2024 की नई किआ सेल्टोस को जरूर टेस्ट ड्राइव के लिए ले जाएं।

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment