नयें लुक में सभी का हुलिया बिगाड़ रहीं Maruti की यह दमदार लुक वाली शानदार कार

By Manu verma

Published on:

WhatsApp Redirect Button

खोज रहे हैं एक ऐसी कॉम्पैक्ट एसयूवी जो दिखने में भी कमाल की हो और माइलेज के मामले में भी किफायती? तो फिर 2024 की मारुति ब्रेजा आपके लिए एकदम सही चुनाव हो सकती है. आइये, इस धांसू गाड़ी के बारे में विस्तार से जानते हैं जिसमें नया डिज़ाइन, दमदार इंजन और हाईटेक फीचर्स का शानदार संगम है।

Maruti Brezza की स्टाइलिश लुक और आरामदायक इंटीरियर

2024 ब्रेजा को एक नया अवतार मिला है. पहले से ज्यादा आकर्षक फ्रंट ग्रिल, एलईडी हेडलाइट्स और डीआरएल्स इसकी स्टाइल को और निखारते हैं. साथ ही साइड प्रोफाइल भी काफी मजबूत नजर आता है. अंदर की बात करें तो केबिन काफी प्रीमियम और आरामदायक है. नया डैशबोर्ड डिजाइन और बेहतर क्वालिटी की मटेरियल इस्तेमाल किया गया है. नई सीटें लंबे सफर पर भी आराम का ख्याल रखती हैं।

Maruti Brezza की दमदार इंजन और शानदार माइलेज

मारुति ब्रेजा 2024 दो इंजन विकल्पों में उपलब्ध है – 1.5 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर सीएनजी. पेट्रोल इंजन 101.64bhp की पावर और 136.8nm का टॉर्क जनरेट करता है. वहीं सीएनजी इंजन 88.5bhp की पावर और 121.5nm का टॉर्क देता है. दोनों ही इंजन बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ-साथ उम्दा माइलेज भी देते हैं. पेट्रोल मॉडल लगभग 19 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देता है, वहीं सीएनजी मॉडल 28 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक की रेंज दे सकता है।

Maruti Brezza की हाईटेक फीचर्स 

नई ब्रेजा फीचर्स के मामले में भी किसी से पीछे नहीं है. इसमें 360 डिग्री कैमरा, हेड-अप डिस्प्ले, 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल और बहुत कुछ शामिल है. सुरक्षा के लिहाज से भी इस गाड़ी में एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी और हिल होल्ड असिस्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. तो देर किस बात की, अगर आप एक स्टाइलिश, दमदार और फीचर-लोडेड कॉम्पैक्ट एसयूवी की तलाश में हैं, तो 2024 की मारुति ब्रेजा को जरूर टेस्ट ड्राइव के लिए ले जाएं।

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment