EV

Kia EV9 ने जीते दो बड़े पुरस्कार, महिलाओं की वर्ल्डवाइड कार ऑफ द ईयर का किया सर्वोच्च स्थान प्राप्त।

By vaahan wallah

Published on:

WhatsApp Redirect Button

Kia EV9 : इन दिनों बाजार में Kia EV9, सबसे लोकप्रिय नए इलेक्ट्रॉनिक वाहनों में सबसे ज्यादा लोकप्रिय हो रही है। दक्षिण कोरिया की निर्माता कंपनी KIA द्वारा पिछले साल बाजार में बड़ी इलेक्ट्रॉनिक पिपल मूवर EV9 यूके और विश्व भर की 63 प्रमुख महिला car पत्रकारों द्वारा वर्ष की कुछ प्रमुख जीत हासिल की है।

Kia EV 9 न्यू यॉर्क अमेरिका कार ऑफ द ईयर जोड़ी का कहना है कि अमेरिका यूटिलिटी व्हीकल ऑफ द ईयर जीता है, इसके अलावा इसमें टॉप गियर से फैमिली कार साल के बाद या इसके अलावा इसमें टॉप गियर से फैमिली वर्ष की कार और ड्राइविंग इलेक्ट्रिसिटी कार ऑफ द ईयर जीता है।

Kia EV9 ने पॉपुलर साइंस की किताब भी अपना नाम किया, इसके अलावा यह कार्ड 2023 के 50 महानतम नवचारों में से एक है। किआ ईवी 9 लगभाग पूर्ण इलेक्ट्रिक कार है। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी या बहुउद्देश्यीय वहां ने एचएएल ही में कुछ और उल्लेखिया पुरस्कार भी अपना नाम किया है

Kia EV9 Model

Kia EV9 Model : किआ EV 9 के मॉडल की बात करें तो इसकी बैटरी क्षमता 100 किलोवाट है 400 मील तक चालू है Miles है। इसमें आपको डुअल इलेक्ट्रिक मोटर मिलते हैं जो 300 किलोवाट का पावर आउटपुट देते हैं। ये सब के अलावा इसमें आपका फास्ट चार्जिंग सक्षम है।किया भी EV9 आधुनिक डिज़ाइन को दिखता है, जिसमें विकास तकनीक शामिल किया गया है और यह द्विदिशात्मक चार्जिंग या अल्ट्रा फास्ट चार्जिंग है, साथ ही डोनॉन के साथ आता है।

SpecificationDetails
ModelKia EV9
Battery Capacity(Estimated) 100 kWh
Range(Estimated) Up to 400 miles (644 km)
MotorDual Electric Motors
Power Output(Estimated) 300 kW (402 hp)
Torque(Estimated) 700 Nm (516 lb-ft)
Acceleration (0-60 mph)(Estimated) Less than 4 seconds
ChargingFast Charging Capable
Charging Time(Estimated) 0-80% in around 40-50 minutes
Seating Capacity5-7 passengers (depending on configuration)
Also Read : Tata Tiago : टाटा की इस सस्ती इलेक्ट्रॉनिक कार पर मिल रहा है भारी छूट, इस महीने तक रहेगा डिस्काउंट

UK  Car Of The Year

ऑटोमोबाइल व्यवसाय और तकनिकी प्रकाश पर काम करने वाले पत्रकारों पूरे यूके में ईवी 9 को 30  पुरस्कार दिया गया है।  यूके में किआ ईवी 9 मैं लॉज क्रॉसओवर श्रेनी में जीत हासिल की, यह कार ड्राइव करने के लिए शानदार है, ब्रिटेन के बजरों में काई साड़ी नै इलेक्ट्रिक करो के साथ किआ ईवी 9 ने लगभाग 50% वोट प्राप्त किया है।

World’s best Car For 2024

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर यह घोषना की गई है EV9 ने महिला वर्ल्डवाइड कार ऑफ द ईयर 2024 के लिए विश्व में सब सर्वश्रेष्ठ कार का पुरस्कार जीता है। ये पुरस्कार WWCOTY एक विश्व पुरस्कार है, किआ ने इसकी जानकारी देते हुए लिखा की पंच महाद्वीपों के 52 देशों की 75 महिला मोटरिंग पत्रकारों द्वारा गहन मुल्यांकन के बाद किया अभी 9अपने 63 दावेदारों के बीच विजयी हुई।

read more : Xiaomi ने electric scooter 4 lite का 2nd generation किया  कर दिया लॉन्च,क्या है इसके स्पेसिफिकेशन?

WhatsApp Redirect Button

vaahan wallah

Leave a Comment