Car

इलेक्ट्रिक मार्केट की किंग बनेगी Tata Sierra EV कार, मिलेगी 500KM के के साथ कमल के फीचर्स

By Abhi Raj

Published on:

Tata Sierra EV
WhatsApp Redirect Button

बढ़ते इलेक्ट्रिक व्हीकल के डिमांड के चलते हैं यूं तो हर फोर व्हीलर निर्माता कंपनी अपनी नई-नई इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर बनाकर लॉन्च कर रही है। परंतु जब भी बात भारतीय बाजार की आती है तो टाटा इंश्योरेंस में सबसे आगे है। कंपनी फिर से एक और नई इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर को लॉन्च करने जा रही है जिसका नाम Tata Sierra EV हैं। इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर में हमें 500 किलोमीटर की रेंज के साथ कई एडवांस फीचर्स और शानदार लुक देखने को मिलेगी। चलिए इसके सभी स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Tata Sierra EV के एडवांस्ड फीचर्स

आपको बता दे की टाटा मोटर्स हमेशा से ही अपने सेफ्टी के लिए प्रसिद्ध है। इस फोर व्हीलर में हमें कई एडवांस सेफ्टी फीचर्स के अलावा नए-नए फीचर्स भी मिलेंगे। Tata Sierra EV में सेफ्टी के लिए एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, एयरबैग, पार्किंग सेंसर, एंटी थेफ्ट अलार्म, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग, सीट बेल्ट के अलावा डिजिटल स्पीडोमीटर, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडो, एयर कंडीशनर जैसे कई एडवांस फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

Tata Sierra EV के बैटरी और रेंज

Tata Sierra EV

जिस प्रकार से इसमें एडवांस फीचर्स और यूनिक लुक का इस्तेमाल किया गया है उसी प्रकार से इसमें काफी बड़ी बैट्री पैक और अधिक रेंज देखने को मिलेगी। आपको बता देगी Tata Sierra EV में कंपनी 69 kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल की है जो की 4 से 8 घंटे में फुल चार्ज होती है। एक बार फुल चार्ज होने पर या 500 किलोमीटर की रेंज देती है और कार 170 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से चलने में सक्षम है।

Tata Sierra EV के कीमत और लॉन्च डेट

कीमत तथा लॉन्च डेट की बात करें तो सबसे पहले आपको बता दे कि यह इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर भारतीय बाजार में 2025 के शुरुआती महीने में लॉन्च हो सकती है। वही कीमत को लेकर अभी तक कंपनी की तरफ से आधिकारिक तौर पर जानकारी नहीं आई है। परंतु अनुमान लगाया जा रहा है कि कंपनी भारतीय बाजार में 15 लाख रुपए से लेकर 20 लाख रुपए के बीच फोर व्हीलर को लांच कर सकती है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment