Car

Tata, Maruti और Mahindra को देने करी टक्कर, Toyota Taisor Car दमदार इंजन के साथ हुई लॉन्च

By Abhi Raj

Published on:

Toyota Taisor Car
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में भारतीय बाजार में फोर व्हीलर सेगमेंट में Tata, Maruti और Mahindra का ही नाम सबसे ज्यादा चल रहा है। खास करके इन्हीं तीन कंपनियों का राजभर के बाजार में है लेकिन अब इन तीनों को एक बार में कारी टक्कर देने टोयोटा ने अपना सबसे धाकड़ कार फोर व्हीलर Toyota Taisor Car को लॉन्च कर दिया है, जो की पावरफुल इंजन अधिक माइलेज और कई एडवांस फीचर्स से लैस है। यही वजह है कि लोग खासकर इस फोर व्हीलर को पसंद कर रहे हैं। चलिए आज हम आपको इस फोर व्हीलर के सभी स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में बताते हैं।

Toyota Taisor Car के इंजन

सबसे पहले अगर इंजन की बात की जाए तो Toyota Taisor Car में हमें 998 सीसी की तीन सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन मिल जाती है। यह इंजन 5500 Rpm पर 98.69 Bhp की मैक्सिमम पावर, वही 4500 Rpm पर 147.6 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। वही फोर व्हीलर में 37 लीटर की फ्यूल टैंक मिलती है और यह 20 किलोमीटर प्रति लीटर की शानदार माइलेज देने में सक्षम है।

Toyota Taisor Car के एडवांस्ड फीचर्स

Toyota Taisor Car

फीचर्स की बात करें तो पावरफुल इंजन और अधिक माइलेज के अलावा इसमें कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल जाते हैं। आपको बता दे कि इसमें हमें फ्रंट पहिए में डिस्क ब्रेक और रेयर में दम ब्रेक के अलावा टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, सेंट्रल लॉकिंग, एंटी थेफ्ट अलार्म, 6 एयर बैग, सीट बेल्ट, पावर स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, एयर कंडीशनर, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलॉय व्हील्स जैसे कई एडवांस फीचर्स मिल जाते हैं।

Toyota Taisor Car की कीमत

कीमत की बात की जाए तो वर्तमान समय में भारतीय बाजारों में टोयोटा कंपनी किया फोर व्हीलर की कीमत अलग-अलग कलर और वेरिएंट के अलग-अलग कीमत है। हालांकि भारतीय बाजार में फोर व्हीलर की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 7.74 लाख रुपए से शुरू होती है। जबकि टॉप मॉडल की कीमत 13 लाख रुपए तक जाती है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment