Bullet जैसी लुक और 652cc पावरफुल इंजन के साथ लांच हुई, BSA Gold Star Bike

By Abhi Raj

Published on:

BSA Gold Star
WhatsApp Redirect Button

आज हम आपके कैसे बाइक के बारे में बताने वाले हैं जो एक क्रूजर बाइक होने वाली है, जो देखने में आपको पूरी तरह से रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 की तरह ही होगी परंतु इसमें 652 सीसी की पावरफुल इंजन के अलावा कई एडवांस फीचर्स भी देखने को मिलेगा। जो की रॉयल एनफील्ड को करी टक्कर देने में सक्षम है। दरअसल हम बात कर रहे हैं BSA Gold Star Bike के बारे में। इस बाइक में हमें 652 cc की पावरफुल इंजन के अलावा कई एडवांस फीचर्स और अधिक माइलेज देखने को मिल जाते हैं। चलिए आज हम आपको इस बाइक के सभी स्पेसिफिकेशन के बारे में बताते हैं।

BSA Gold Star के दमदार इंजन

सबसे पहले आपको BSA Gold Star Bike में मिलने वाले पावरफुल इंजन तथा माइलेज के बारे में बता देते हैं आपको बता दे की इसमें 652 सीसी की सिंगल सिलेंडर वाला पावरफुल इंजन का इस्तेमाल हुआ है। यह पावरफुल इंजन 6000 Rpm पर 45.65 Ps की मैक्सिमम पावर और 4000 Rpm पर 55 Nm तक का मैक्सिमम पिक्चर प्रोड्यूस करती है। वही माइलेज की बात करें तो इस बाइक में आसानी से 25 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिल जाती है।

BSA Gold Star के फिचर्स

BSA Gold Star

वही बात अगर इस धाकड़ क्रूजर बाइक में मिलने वाले फीचर्स की की जाए तो उसमें हमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल टेकोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल फ्यूल गेज, और पैसेंजर फुट्रेस्ट के अलावा ड्यूल चैनल ABS, मोबाइल फोन चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल स्पीडोमीटर, एलईडी हेडलाइट, ट्यूबलेस टायर, कंफर्टेबल सीट जैसे कई एडवांस्ड फीचर्स BSA Gold Star Bike में देखने को मिल जाते हैं।

BSA Gold Star की कीमत और लॉन्च डेट

तो आपको बता देगी यह बाइक अभी तक भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं हो पाई है। परंतु इसकी लॉन्च डेट सामने आ चुकी है। BSA Gold Star Bike को भारतीय बाजार में कंपनी 15 अगस्त 2024 को लॉन्च करने वाली है। अगर कीमत की बात की जाए तो बाइक की अनुमानित कीमत 3.5 लाख रुपए बताई जा रही हैं। हालांकि कंपनी के तरफ से अभी तक ऑफीशियली तौर पर जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment