Car

फॉर्च्यूनर से भी धाकड़ लोक में Nissan X-TRAIL हुआ लॉन्च, कम कीमत में बनी प्रीमियम SUV

By Abhi Raj

Published on:

Nissan X-TRAIL
WhatsApp Redirect Button

जापानी दिक्कत चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी Nissan ने काफी समय से भारतीय बाजार में अपना नया कंपैक्ट धाकड़ SUV को लॉन्च करने को लेकर काम कर रही थी जिसे अब आखिरकार 1 अगस्त 2024 को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया गया है दरअसल इस फोर व्हीलर का नाम Nissan X-TRAIL हैं। खास बात तो यह है कि यह फॉर्चूनर से भी तकरीर परफॉर्मेंस के साथ उपलब्ध है और कम कीमत में भी देखने को मिलेगी। चलिए आज हम आपको इसके सभी एडवांस्ड फीचर्स कीमत के साथ इसकी पूरी डिटेल विस्तार से बताते हैं।

Nissan X-TRAIL के परफॉर्मेंस

भारतीय बाजार में Nissan X-TRAIL एक 7-सीटर विकल्प के साथ उपलब्ध होगी, जबकि वैश्विक बाजार में इसे 5-सीटर के रूप में बेचा जाता है। भारत में यह कार तीन रंग विकल्पों में आएगी: डायमंड ब्लैक, पर्ल व्हाइट और शैंपेन सिल्वर। नई पीढ़ी की X-TRAIL में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक के साथ जोड़ा गया इस में 1.5-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल टर्बो इंजन होगा। यह इंजन 163 Hp की पावर और 300 Nm का टॉर्क पैदा करेगा। साथ ही पैडल शिफ्टर्स के साथ CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी होगा।

Nissan X-TRAIL के एडवांस्ड फीचर्स

Nissan X-TRAIL

नई Nissan X-TRAIL SUV कई एडवांस्ड टेक्नोलॉजी फीचर्स के साथ आएगी, जो इसे प्रीमियम लुक देगी। फीचर्स के तौर पर इसमें इसमें 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, 12.3-इंच डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, कीलेस एंट्री, 20 इंच के एलॉय व्हील्स, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल मल्टीप्ल एयरबैग जैसे कई फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Nissan X-TRAIL की कीमत

कोई बात अगर कीमत की की जाए तो भारतीय बाजार में इस धाकड़ फोर व्हीलर को 1 अगस्त 2024 को लांच कर दिया गया है। जहां पर इसकी शुरुआती कीमत मात्र 49 लाख 93 हजार रुपए एक्स शोरूम रखी गई है। इसकी कीमत पर आने वाला Nissan X-TRAIL पूरी तरह से फॉर्च्यूनर को टक्कर देने में सक्षम है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment