Car

सामने आया Ather Ritza का नया वेरिएंट, 140KM रेंज के साथ मिलेगी कई एडवांस फीचर्स

By Abhi Raj

Published on:

Ather Ritza Z
WhatsApp Redirect Button

भारत में बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिमांड के चलते नई नई इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में लॉन्च हो रही हैं। इसी बीच हाल ही में Ather एनर्जी ने अपना एक और नया वेरिएंट भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है, जो की Ather Ritza Z वेरिएंट है आपको बता दे कि इस नई वेरिएंट में 140 किलोमीटर की रेंज 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार और कई एडवांस फीचर्स को शामिल किया गया है। खास बात तो यह है कि इसकी कीमत भी अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में काफी कम है चलिए इसके सभी फीचर्स के बारे में जानते हैं।

Ather Ritza Z के फिचर्स

सबसे पहले आज मैं आपको Ather Ritza Z वेरिएंट के सभी एडवांस फीचर्स के बारे में बताने वाला हूं। आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी की ओर से 7 इंच की टीएफटी टच स्क्रीन डिस्प्ले, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, मोबाइल फोन कनेक्टिविटी, सीट अंदर बड़ी बूट स्पेस, टेलीस्कोप सस्पेंशन, फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियल में ड्रम ब्रेक एलॉय व्हील्स ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स दी गई है।

Ather Ritza Z के बैटरी और रेंज

Ather Ritza Z

अब बात अगर इसमें मिलने वाले पावरफुल बैटरी तथा रेंज की की जाए दोस्तों तो आपको बता दे की Ather Ritza Z वेरिएंट में कंपनी की ओर से 3.5 kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का प्रयोग किया गया है। यह बैटरी 5 घंटे 45 मिनट के समय में फुल चार्ज होती है और फुल चार्ज होने पर 140 किलोमीटर की शानदार ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। वहीं इसमें तीन राइडिंग मोड और बैटरी पर काफी अच्छी खासी वारंटी भी देखने को मिल जाती हैं।

Ather Ritza Z की कीमत

यदि आप इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो चलिए इसके कीमत के बारे में आपको बताते हैं। भारतीय बाजार में लॉन्च की गई Ather Ritza Z वेरिएंट की कीमत 1.25 लाख एक्स शोरूम से शुरू होती है। जबकि ऑन रोड कीमत 1.40 लाख रुपए तक पड़ेगी।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment