EV

मार्केट में लॉन्च होने जा रही है, 500 KM की धांसू रेंज के साथ Hyundai Creta EV

By Abhi Raj

Published on:

Hyundai Creta EV
WhatsApp Redirect Button

हम सभी जानते हैं कि आज के समय में बढ़ते पेट्रोल की कीमत तथा पॉल्यूशन के चलते हर कोई इलेक्ट्रिक वाहन की तरफ अपना रख कर रहे हैं। यही वजह है कि आज दुनिया भर की कंपनियां अपनी नई-नई इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर बाजार में लॉन्च कर रही है। आपको बता दे कि भारतीय बाजार में सबसे पापुलर हुंडई क्रेटा को कंपनी अब जल्दी अवतार में लॉन्च करने जा रही है। दरअसल बाजार में हमें जल्दी Hyundai Creta EV देखने को मिलेगी जिसमें 500 किलोमीटर की लंबी रेंज के साथ कई एडवांस फीचर्स होंगे।

Hyundai Creta EV के फिचर्स

सबसे पहले बात हम हुंडई की तरफ से आने वाली Hyundai Creta EV में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे की शानदार और लग्जरी इंटीरियर के अलावा इसमें हमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, पैनोरमिक सनरूफ, सेफ्टी के लिए 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, 6 एयर बैग, पैनोरमिक सनरूफ, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स भी देखने को मिल जाएंगे।

Hyundai Creta EV के दमदार परफॉर्मेंस

Hyundai Creta EV

दोस्तों बात अगर परफॉर्मेंस की करें तो आपको बता दे की Hyundai Creta EV कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कर होने वाली है जिस वजह से कंपनी इसमें शानदार परफॉर्मेंस हेतु काफी पावरफुल मोटर के साथ-साथ बड़ी बैट्री पैक का उपयोग करेगी। हालांकि अभी तक इससे संबंधित जानकारी सामने नहीं आई है, परंतु इसमें हमें दमदार परफॉर्मेंस देखने को मिलेगा और साथ ही 500 किलोमीटर की लंबी रेंज मिलने की उम्मीद की जा रही है।

जानिए कब तक होगी लॉन्च और कीमत

अब बात अगर कंपनी की सबसे पहली इलेक्ट्रिक कर Hyundai Creta EV के कीमत तथा लॉन्च डेट की बात करें तो आपको बता दे की बाजार में Hyundai Creta EV को कंपनी 2025 के शुरुआती महीने में लॉन्च कर सकती है। वही कीमत को लेकर उम्मीद की जा रही है कि इसकी शुरुआती कीमत 20 लख रुपए एक्स शोरूम होने वाली है।

Read More:

OMG! ₹2 लाख से भी कब में लांच होगी, 150KM रेंज वाली Yakuja Karisma Electric Car

रक्षाबंधन के मौके पर सिर्फ 89,999 में मिलेगी, 151KM रेंज वाली Ola Electric Scooter

मात्र ₹80,000 की कीमत पर आ रही Honda Activa Electric Scooter, मिलेगी 240KM की रेंज

लोन से पहले ली हुई, Ola Electric Bike की जानकारी, जानिए कैसी होगी लुक और फीचर्स

Bajaj के बाद TVS करने जा रही बड़ा धमाका, लांच होगी CNG Scooter जानिए पूरी डिटेल

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment