Car

XUV 700 से भी कम कीमत और भौकाली Look में जल्द लांच होगी, नई Renault Duster

By Abhi Raj

Published on:

Renault Duster
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में यदि आप भारतीय बाजार में 7 सीटर फोर व्हीलर खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको बाजार में आने वाली एक दमदार 7 सीटर फोर व्हीलर के बारे में बताने वाला हूं जो की XUV 700 से भी ज्यादा भौकाली लुक और कम कीमत में बाजार में उपलब्ध होगी। दरअसल हम बात कर रहे हैं। नई Renault Duster के बारे में जिस कंपनी हाल ही में भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। चलिए आज मैं आपको नहीं रेनॉल्ट डस्टर 7 सीटर फोर व्हीलर की कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बताते हैं।

Renault Duster के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर नया अवतार में आने वाली 7 सीटर Renault Duster फोर व्हीलर में मिलने वाले फीचर्स की अगर बात करें तो आपको बता दे कि इसमें सेफ्टी के लिए मल्टीप्ल इयर वैक्स 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, के साथ ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Renault Duster के दमदार इंजन

Renault Duster

दोस्तों बात अगर Renault Duster 7 सीटर फोर व्हीलर में मिलने वाले परफॉर्मेंस यानी कि इंजन तथा माइलेज की अगर बात करें तो कंपनी की ओर से इसमें 1.0 लीटर TCe पेट्रोल इंजन के साथ-साथ 1.2 लीटर टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन 1.6 लीटर हाइब्रिड इंजन के साथ तीन इंजन विकल्प देखने को मिलेगी। इस दमदार इंजन के साथ इस 7 सीटर फोर व्हीलर की परफॉर्मेंस के साथ-साथ माइलेज भी काफी धाकड़ हो जाती है।

Renault Duster की कीमत

अब बात अगर कीमत की करी जाए तो भारतीय बाजार में आने वाली 7 सीटर Renault Duster SUV की कीमत को लेकर कंपनी ने अभी तक खुलासा नहीं किया है। परंतु बाजार में इस फोर व्हीलर को 2024 के आखिर तक लांच की जा सकती है। वही कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है, कि कंपनी इस 7 सीटर फोर व्हीलर को काफी कम कीमत लगभग 16.3 लाख रुपए की कीमत पर बाजार में लॉन्च करने वाली है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment