Car

Upcoming 7 Seater SUV : टाटा सफारी और MG Hector कारों को चुनौती देने आ रही है ये  7 Seater SUV

By vaahan wallah

Published on:

WhatsApp Redirect Button

Upcoming 7 Seater SUV : भारतीय बाजार में एसयूवी को लोग बेहद पसंद कर रहे हैं, कंपनी हर महीन नई एसयूवी मॉडल को लॉन्च कर रही है।ऐसे भी कर्म भारत में बहुत ही लोकप्रिय हो रही है,चाहे वह बड़ी या छोटी मध्यम की हो। जैसे-जैसे लोग इन कारों खरीदते हैं कंपनी अपनी एसयूवी कार को अपडेट करते रहते हैं लॉन्च करती रहती हैं।

नमें से कुछ साथी अपनी नई सात सीट वाली एसयूवी को लॉन्च करने की तैयारी कर रही हैं,जिसका मुकाबला बहुत दिलचस्प होगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक जल्द ही 37 सीटों वाली एसयूवी लॉन्च हो सकती है . टाटा सफारी एमजी हेक्टर प्लस और महिंद्रा स्कॉर्पियो जैसी काई दमदार एसयूवी करो कुछ चुनौति देगी। कौन सी Company की आओर से 7 seater SUV कारो को बाजार में लॉन्च किया जा सकता है,आइए उसके बारे में जानते हैं।

Maruti Suzuki 7 Seater Grand Vitara

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी की तरफ से क्या साल के अंत में या 2025 की शुरुआत में भारत मोबिलिटी में7 सीटर वाले ग्रैंड विटारा को लॉन्च किया जा सकता है।इसके हाइब्रिड इंजन प्रति इंजन दक्षता के आंकड़े सभी को आकर्षित कर रहे हैं। भारतीय बाज़ारों में अपनी रफ़्तार को बनाए रखने के लिए मारुति सुजुकी ग्रैंड विटारा का 7 सीटर वर्जन लॉन्च करने की पूरी तैयारी है।

Upcoming 7 Seater SUV
Upcoming 7 Seater SUV

इसमें 1.5 लीटर 4 cylinder mild hybrid petrol engine के साथ 1.5 लीटर सिलेंडर एक मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन डोनो को ही शामिल किया गया है, दोनों को ही शामिल किया गया है। इसमें आपका पांच सीटर वर्जन है सभी आराम और सुरक्षा सुविधाओं के साथ बेहतरीन स्टाइल को भी शामिल किया गया है। अंदाज़ा है की इसे एक्स शोरूम मेंप्रति लॉन्च 1500000 की कीमत किया जाएगा।

Nissan SUV 7 Seater

मीडिया रिपोर्ट के अनुसर मारुति के अलावा जापान के घर बनाने वाली कंपनी निशान की ओर से बहुत बढ़िया सात सीटर वाली एसयूवी को बाज़ार में लाया जा सकता है. निसान वर्त्तमान में केवल एक कार आधी रात के साथ बाज़ार मैं कामजोर पोर्टफोलियो है,परंतु रेनॉल्ट के साथ गठबंधन के कारण उशे डस्टर के 5 सीटर या 7 सीटर संस्कार में रिबेज मॉडल मिल रहा है।

Upcoming 7 Seater SUV
Upcoming 7 Seater SUV

इन सब मॉडल से बजरों में अपनी पकड़ बनाना मैं निशान को काफी मदद मिलेगी जिसे वह लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। इसके फीचर्स 1.6 लीटर का Natural aspirated मैं और1.2 लीटर का टर्बो इंजन दिया जा रहा है।

read more : Skoda Epiq : स्कोडा की पहली झलक आई सामने, 2025 मे किया जाएगा लॉन्च, क्या है स्पेसिफिकैशन ?

Renault Duster 7 Seater

फ़्रेंच कार कंपनी रेनॉल्ट भारतीय बजरों में फिर से डस्टर को लॉन्च करने वाली है। खबर सामने आई है की कंपनी अपनी नई 7 सीटर वर्जन भी लॉन्च करेगी।डस्टर कार कंपनी की तीसरी पीढ़ी की डस्टर होगी। कंपनी की या से इसे CMF-B प्लेटफार्म पर बन जाएगा. पावरट्रेन के स्पेस सीट के बारे में हमारे पास अभी तक कोई अधिकारी की जानकारी नहीं है,लेकिन ऐसा मन जा रहा है कि यह माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.6 लीटर पेट्रोल, 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट, के साथ 1.0 लीटर नेचुरल एस्पिरेटेड पेट्रोल मिल के साथ लॉन्च किया जाएगा।

WhatsApp Redirect Button

vaahan wallah

Leave a Comment