EV

मात्र ₹2.50 लाख की कीमत और 900 KM रेंज के साथ जल्द आ रही, Tata Pixel Car

By Abhi Raj

Published on:

Tata Pixel Car
WhatsApp Redirect Button

देश की दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स जल्दी भारतीय बाजार में अपनी सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कर को लॉन्च करने वाली है जिसकी कीमत केवल 2.50 लाख रुपए होने वाली है। खास बात तो यह है कि इतने कम कीमत वाले इलेक्ट्रिक कर में हमें 900 किलोमीटर की लंबी रेंज लग्जरी इंटीरियर और शानदार लुक देखने को मिलेगी। बाजार में टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाले इस फोर व्हीलर का नाम Tata Pixel Car होने वाला है। चलिए आज मैं आपको इसकी कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में बताता हूं।

Tata Pixel Car के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे कि यह 14 सीटर कर है जिसमें फीचर्स के तौर पर हमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, वाई-फाई कनेक्टिविटी, एडजेस्टेबल ड्राइविंग सीट, एसी वेंट्स, सीट बेल्ट, एयरबैग, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

Tata Pixel Car के रेंज

Tata Pixel Car

अब बात अगर Tata Pixel Car में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की अगर हम बात करें तो इस मामले में यह इलेक्ट्रिक कर काफी आगे है। कंपनी की ओर से इसमें 3.4 kWh की क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का उपयोग किया गया है, जिसके साथ में काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक हब मोटर का उपयोग किया जाएगा। यह 5 से 6 घंटे में फुल चार्ज होगी और फुल चार्ज होने पर 900 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम है।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

अब दोस्तों बात अगर टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाले इस दमदार मिनी इलेक्ट्रिक कार की कीमत तथा लॉन्च डेट की अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी की ओर से Tata Pixel Car को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी सांझ नहीं की गई है। परंतु सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी इस फोर व्हीलर को भारतीय बाजार में 2025 में लॉन्च कर सकती है। वही कीमत को लेकर बताया जा रहा है कि भारतीय बाजार में इसकी कीमत केवल 2.50 लाख रुपए होने वाली है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment