Car

Lexus LM 350 h : भारत में होने वाली है लॉन्च , जाने इसकी प्राइस और स्पेसिफिकैशन

By vaahan wallah

Published on:

WhatsApp Redirect Button

Lexus LM 350 h : Lexus India भारत में अपनी नई LM 350 h luxury MPV को लॉन्च कर दिया है। इसका आकर्षक लुक उन्नत सुविधाएँ,और एक से एक बढ़कर एक सुविधा से लैस यह कार देश की सबसे महंगी और luxury MPV है।  यह अपनी हाय सिबलिंग कार टोयोटा वेलफायर से आगे है। इस आर्टिकल में हम आपको इसकी कीमत और खास फीचर्स के बारे में बताएंगे।

 Lexus LM 350 h  Engine

लेक्सस के इस luxury MPV इंजन की बात करे तो इसमें आपको 2.5 लीटर चार सिलेंडर वाला मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दीया गया है। इसके हाइब्रिड सेटअप में विद्युत मोटर शंक्वाकार धातु हाइड्राइड बैटरी के साथ जोड़ा गया है। इसका इंजन पॉवरट्रेन सेटअप  250PS का संयुक्त पावर आउटपुट और 249 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

Lexus LM 350 h
Lexus LM 350 h

इसमें दिए गए इंजन को इस CVT gearbox के साथ ट्यून्न किया गया है। वहीं अगर इस कार के माइलेज की बात करें तो कंपनी यह दवा करती है की लेक्सस एमपीवी में all wheel drive setup है जो की 19 किमी प्रति लीटर का माइलेज देता है। 

Lexus LM 350 h interior design 

लेक्सस एलएम 350h के इंटीरियर डिजाइन आपको क्रीम कलर केबिन थीम दिया गया है। दो बड़े स्क्रीन वाला डैशबोर्ड, जिसमें एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले और 14 इंच का infotainment system शामिल किया गया है। ये कार 4 सीटर या सात सीटर डोनॉन ही कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध है, लेक्सस एलएम का 4 सीटर संस्करण मुख्य एक डाइमेबल ग्लास पैनल है जिसे नीचे या ऊपर को उठाया जा सकता है। इसके खास सुविधाओं में पिलो स्टाइल हेडरेस्ट, rear ऑडियो आउटपुट या अलग-अलग फ्रंट को शामिल किया गया है।

Lexus LM 350h Exterior Design

Lexus LM 350 h के एक्सटीरियर डिजाइन में प्रियम सुविधाएं की एक सीरीज दी गई है। यात्रियों के बीच में आगे और पीछे जिसमें आगे और पीछे के यात्रियों के बीच एक विभजन,  रिक्लाइनर सीट, modern 23 speaker surrounding sound system, या फोल्ड आउट जैसी सुविधाएं दी गई है।

Lexus LM 350 h
Lexus LM 350 h

फ्रंट साइड में एक बड़ा स्पिंडल ग्रिल। Aslik LED headlamp और fog lamp के लिए vertical housing को शामिल किया गया है। इस कार की कुल लंबाई 5130 मिमी, चौदाई 1890 मिमी और ऊंचाई 45 मिमी है।

 Lexus LM 350 h Launch In India

जपानी वाहन निर्मित कंपनी चलो ने भारतीय बाज़ारों में अपनी लग्जरी कार MPV Lexus LM 350 h को लंच कर दिया है। लेक्सस एलएम 350 एम कंपनी का फ्लेक्सिप मॉडल है। यह अब तक भारत की सबसे MPV महंगी है। 

 Lexus LM 350 h Price In India

Lexus LM 350 h के प्राइस के बारे में बात करो तो इस MPV कर को दो करोड़ रुपये की शुरूआत की कीमत प्रति लॉन्च किया गया है। फोर सीटर लॉन्ज पैकेज के साथ रेंज टाइपिंग वैरिएंट कि कीमत 2.50 करोड़ रुपए रखी गई है। यह अपनी ही सिबलिंग का टोयोटा वेलफेयर से आगे निकल गई है। इस कार की कीमत 1.2 करोड़ रुपये से शुरू होती है। 

read more : Skoda Kushaq & Slavia Facelift आ रही है भारत में नई सुविधावों और ADASके साथ

 Lexus LM 350 h Specification

SpecificationDetails
Engine3.5-liter V6 hybrid
Total System PowerApproximately 300 horsepower
TransmissionElectronically controlled CVT
DrivetrainAll-wheel drive (AWD)
Seating Capacity4 or 7 passengers
Fuel Economy (Combined)Approximately 28-30 mpg
WheelbaseAround 3,000 mm
LengthAround 5,000 mm
WidthAround 1,850 mm
HeightAround 1,890 mm
Curb WeightApproximately 2,300-2,500 kg
Cargo SpaceVaries depending on seating setup
Infotainment SystemLexus Enform multimedia system
Safety FeaturesVarious driver assistance systems
Luxury FeaturesPremium leather upholstery,
Advanced climate control,
Premium audio system,
Ambient lighting,
Power-adjustable seats
Lexus LM 350 h Specification
WhatsApp Redirect Button

vaahan wallah

Leave a Comment