70 से 90 के दशक तक भारतीय बाज़ार में राज करने वाली Rajdoot का नया वरीयंट इस दिन हो रहा लॉंच

By Manu verma

Published on:

WhatsApp Redirect Button

क्या आप जानते हैं? 70 से 90 के दशक में सड़क पर राज करने वाली दमदार राजदूत बाइक एक बार फिर नए फीचर्स और दमदार इंजन के साथ वापसी करने जा रही है। यह बाइक ना सिर्फ रॉयल एनफील्ड बुलेट को टक्कर देगी, बल्कि धूल भी चटा देगी।

कब होगी वापसी?

हालांकि, अभी तक राजदूत बाइक के लॉन्च को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है। मगर, मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह बाइक अगले 1 साल के अंदर बाजार में आ सकती है।

न्यू एडिशन Rajdoot का दमदार इंजन 

नई राजदूत बाइक में पहले से ज्यादा शक्तिशाली इंजन होगा, जो बेहतरीन रफ्तार और त्वरण प्रदान करेगा, बेहतरीन ब्रेकिंग सिस्टम राइडर की सुरक्षा के लिए, इस बाइक में आगे और पीछे दोनों तरफ डिस्क ब्रेक दिए जाएंगे, नयें सस्पेंशन सिस्टम बेहतरीन सस्पेंशन सिस्टम के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) भी दिया जाएगा, जो सड़क पर बेहतरीन संतुलन और नियंत्रण प्रदान करेगा, अन्य फीचर्स नए डिजाइन के साथ-साथ, इस बाइक में कई अन्य आधुनिक फीचर्स भी दिए जाएंगे जो आपके राइडिंग अनुभव को और भी बेहतरीन बना देंगे।

क्या पुरानी Rajdoot की तरह ही होगी लोकप्रिय?

यह तो समय ही बताएगा कि नई राजदूत बाइक पुरानी राजदूत की तरह ही लोकप्रिय हो पाएगी या नहीं। लेकिन, एक बात तो पक्की है कि यह बाइक बाजार में धूम मचाने के लिए पूरी तरह तैयार है। नई राजदूत बाइक के बारे में आपकी क्या राय है? क्या आप इस बाइक को खरीदने पर विचार कर रहे हैं? राजदूत बाइक 1949 में ईस्टर्न ऑटो इंडस्ट्रीज द्वारा लॉन्च की गई थी, यह बाइक अपनी मजबूती और टिकाऊपन के लिए जानी जाती थी, 70 और 80 के दशक में, यह भारत में सबसे लोकप्रिय बाइकों में से एक थी, 1990 के दशक में, कंपनी बंद हो गई और बाइक का उत्पादन बंद हो गया। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स और अनुमानों पर आधारित है।

Honda Shine को धोबिया पछाड़ देने आ रहीं है नयी एडिशन Hero Super Splendor Xtec, जाने डिटेल्स

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment