अब काफी कम कीमत पर भी खरीद पाएंगे सुपर बाइक, Kawasaki लॉन्च कर रही Z500 बाइक

By Abhi Raj

Published on:

Kawasaki Z500
WhatsApp Redirect Button

दुनिया भर में अपने दमदार सुपर बाइक से जाने जाने वाली कावासाकी जल्द ही बाजार में बजट सेगमेंट वाली सुपर बाइक को लॉन्च करने की योजना बना रही है। दरअसल कंपनी Kawasaki Z500 को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है जो की Kawasaki Z900 के मुकाबले थोड़ी कम पावरफुल होगी। परंतु इसमें भी हमें दमदार इंजन और स्मार्ट फीचर्स देखने को मिलेंगे, चलिए आज आपको Kawasaki Z500 में मिलने वाले स्पेसिफिकेशन के साथ-साथ इसके कीमत के बारे में बताते हैं।

Kawasaki Z500 के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार सुपर बाइक में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी इसमें आकर्षक लोग के अलावा फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एलईडी हेडलाइट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कंफर्टेबल सेट जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स हमें इस सुपर बाइक में देखने को मिल जाएंगे।

Kawasaki Z500 के दमदार इंजन

Kawasaki Z500

अब बात अगर कावासाकी की तरफ से आने वाली इस दमदार सुपर बाइक में मिलने वाले पावरफुल इंजन की अगर हम बात करें तो इसमें कंपनी 451 सीसी BS 6 2.0 इंजन का उपयोग करने वाली है। यह दमदार इंजन 45.4 PS की मैक्सिमम पावर के साथ 42.6 NM का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी, बाइक में अच्छे स्पीड गियरबॉक्स देखने को मिलेगी। इसके साथ में हमें काफी तगड़ी परफॉर्मेंस मिल जाएगी।

Kawasaki Z500 की कीमत

अब बात अगर इस कावासाकी की तरफ से आने वाली Kawasaki Z500 बाइक की कीमत तथा लॉन्च डेट की अगर हम बात करें तो कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च डेट को लेकर खुलासा नहीं किया है। परंतु कीमत की बात करें तो उम्मीद है कि यह दमदार बाइक बाजार में 5.30 लाख रुपए के शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च हो सकती है। हालांकि अभी तक इसको लेकर किसी भी प्रकार की आधिकारिक तौर पर जानकारी साझा नहीं की गई है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment