KTM Duke से लाख गुना बेहतर लुक और दमदार इंजन के साथ आई, Yamaha FZ-S स्पोर्ट बाइक

By Abhi Raj

Published on:

Yamaha FZ-S
WhatsApp Redirect Button

यामाहा मोटर्स देश की युवाओं की पहली पसंद है कंपनी की तरफ से आने वाली स्पोर्ट बाइक आज के समय में किफायती कीमत पर बाजार में खूब बेची जा रही है। कंपनी कम कीमत में दमदार इंजन शानदार लुक और एडवांस फीचर्स देती है जिस वजह से आजकल अधिकतर युवा यामाहा की तरफ से आने वाली हर बाइक को पसंद करते हैं। हाल ही में कंपनी ने Yamaha FZ-S के नए अवतार को लांच किया है। चलिए आज मैं आपको Yamaha FZ-S बाइक में मिलने वाले एडवांस फीचर्स इंजन तथा इसके कीमत के बारे में बताते हैं।

Yamaha FZ-S के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर नया अवतार में आई यामाहा की तरफ से Yamaha FZ-S बाइक में मिलने वाले सभी एडवांस्ड फीचर्स के अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, स्पीडोमीटर, ऑटो मीटर, ट्रिप मीटर, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक, एलईडी हेडलाइट, एलईडी इंडिकेटर, ट्यूबलेस टायर जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स मिल जाते हैं।

Yamaha FZ-S के दमदार इंजन

Yamaha FZ-S

तो अब बात अगर Yamaha FZ-S बाइक में मिलने वाले दमदार इंजन तथा माइलेज की बात करें तो इस मामले में भी कंपनी ने इस बाइक को काफी आगे रखने के लिए 149 सीसी एयर कूल्ड चार स्ट्रोक इंजन का उपयोग किया है। या दमदार इंजन 7250 Rpm पर 12.4 Ps की मैक्सिमम पावर के साथ 5500 Rpm पर 13.3 Nm का टॉर्च जनरेट करने में सक्षम है। कोई माइलेज की बात करें तो बाइक में बड़ी आसानी से 45 से 50 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज मिल जाती है।

Yamaha FZ-S की कीमत

तो यदि आज के समय में आप भी यामाहा कंपनी की तरफ से आने वाले बाइक्स के दीवाने हैं तो आपके लिए बजट रेंज में आने वाली Yamaha FZ-S बाइक एक बेहतरीन विकल्प है। कीमत की अगर हम बात करें तो कंपनी ने इस दमदार बाइक को भारतीय बाजार में बजट सेगमेंट में लॉन्च करते हुए लगभग 1.20 लाख से 1.30 लाख रुपए के बीच इस बाइक को भी लॉन्च कर सकती है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment