अब गरीबों के बजट में Kawasaki लॉन्च करने जा रही है सुपर बाइक, Kawasaki Z500

By Abhi Raj

Published on:

Kawasaki Z500
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में यदि आप भी बजट रेंज में आने वाली सुपर बाइक खरीदने का सपना देखते हैं तो अब आपका सपना पूर्ण होने वाला है। दरअसल दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी Kawasaki जो अपने सुपर बाइक के लिए ही जानी जाती है। कंपनी ने बजट सेगमेंट में सुपर बाइक लॉन्च करने का फैसला किया है और कंपनी जल्दी भारत में Kawasaki Z500 को लॉन्च करने वाली है, जो कि बजट रेंज में आने वाली सबसे दमदार सुपर बाइक में से होने वाली है चलिए इसकी कीमत और लॉन्च डेट के बारे में जान लेते हैं।

Kawasaki Z500 के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार बाइक में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी से का सुपर बाइक की तरह ही लोक के साथ-साथ फीचर्स के तौर पर इसमें हमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, सेफ्टी के लिए एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट और रियर व्हील में डबल चैन डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर, कंफर्टेबल सेट, एलईडी हेडलाइट, एलईडी इंडिकेटर जैसे महत्वपूर्ण फीचर देखने को मिलेंगे।

Kawasaki Z500 के पावरफुल इंजन

Kawasaki Z500

अब बात अगर Kawasaki Z500 सुपर बाइक में मिलने वाले दमदार इंजन की अगर हम बात करें तो कंपनी इसमें 451 सीसी 4 स्टॉक एयर कूल्ड दो सिलेंडर इंजन का उपयोग करने वाली है। यह दमदार इंजन 45.4 Ps की अधिकतर पावर के साथ 42.6 Nm का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम होगी इस दमदार इंजन में स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगी। इसके साथ में 180 किलोमीटर की टॉप स्पीड देखने को मिलेगी।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

तो यदि आज के समय में आप भी बजट रेंज में आने वाली दमदार सुपर बाइक खरीदना चाहते हैं, तो आपको बता दे की कंपनी ने अभी तक Kawasaki Z500 बाइक की कीमत तथा लॉन्च डेट को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट की माने तो भारतीय बाजार में दमदार बाइक को कंपनी 2.50 लाख रुपए से लेकर 3.50 लाख रुपए की कीमत के साथ लांच कर सकती है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment