Car

23 Kmpl माइलेज के साथ भारतीय बाजार में धमाल मचाने आई New Maruti Baleno

By Abhi Raj

Published on:

Maruti Baleno
WhatsApp Redirect Button

आप तो जानते होंगे की मारुति सुजुकी ऑटोमोबाइल कंपनी अपने किफायती कीमत और अच्छे कारों के लिए भारतीय बाजार में विख्यात है। मारुति सुजुकी ऑटोमोबाइल एक ऐसी चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी है जो अपने एक से एक बेहतरीन मस्कुलर बॉडी और दमदार इंजन के लिए लोगों के दिलों पर अपना एक छाप छोड़ चुकी है। इसी को देखते हुए मारुति सुजुकी ने अपना एक नया कार भारतीय बाजार में लॉन्च किया है जिसका नाम Maruti Baleno है। तो चलिए बात करते हैं इस आर्टिकल में इसके दमदार इंजन, फीचर्स, सेफ्टी और कीमत के बारे में।

Maruti Baleno के फीचर्स और सेफ्टी

अगर बात करें Maruti Baleno के फीचर्स के बारे में तो मारुति सुजुकी ऑटोमोबाइल कंपनी ने इस कार में बेहतरीन फीचर्स के साथ अच्छी सेफ्टी का ध्यान रखते हुए। इस कार को खूबसूरत तरीके से डिजाइन किया है। Maruti Baleno मे 9 इंच का एचडी स्मार्ट प्ले प्रो डिजिटल इंफोर्टमेंट सिस्टम,इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। साथ ही इसमें वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, क्रूज कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट स्टॉप इंजन, कनेक्ट कार तकनीकी के साथ भारतीय बाजार में आई है।

Maruti Baleno के सेफ्टी की बात करें तो इसमें 6 एयरबैग, स्टैंडर्ड, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल हॉल एसिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर के साथ 360 डिग्री कैमरा व्यू के साथ UV कट ग्लास देखने को मिल रही है।

Maruti Baleno के इंजन

Maruti Baleno

अगर हम बात करें Maruti Baleno के इंजन के बारे में तो आपको बता दे की मारुति सुजुकी ने इसके इंजन में 1197 cc की दामदार इंजन Maruti Baleno में दिया गया है। इसके साथ ही 88 Bhp के साथ 6000 Rpm पावर जेनरेट करती है। और 113 Nm के साथ 4400 Rpm की टॉर्क जनरेट करती है। Maruti Baleno में माइलेज की बात करें तो यह कार 22.35 से 30.61 किलोमीटर/लिटर की माइलेज मिल रही है।

Maruti Baleno की कीमत

अगर हम Maruti Baleno की कीमत की बात कर तो इस कार की कीमत 6.66 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत रखी गई है। वही इस कार के दो वेरिएंट और 10 रंग विकल्प के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च किया है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment