Car

22kmpl माइलेज के साथ Tata Motors ने लॉन्च की अपनी New Tata Punch Car

By Abhi Raj

Published on:

New Tata Punch
WhatsApp Redirect Button

New Tata Punch: अगर आप 2024 में एक एसयूवी कंपैक्ट धांसू कार ढूंढ रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए ही है। टाटा मोटर्स जो की एक चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी है जिसने अपने एक से एक बेहतरीन कार के डिजाइन अथवा दमदार इंजन और बेहतरीन बॉडी इंटीरियर डिजाइन के लिए भारतीय बाजार में विख्यात है। उन्होंने फिर एक बार अपना एक नया वेरिएंट Tata Punch को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। जो की एक एसयूवी कंपैक्ट कार बताई जा रही है इस कार में आपको दमदार इंजन के साथ-साथ 22 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिल सकती है और इसके साथ इस कार के सेफ्टी मैनेजमेंट पर भी काफी ध्यान रखा गया है। जो आपको बेहतरीन राइड का एक्सपीरियंस दे सकता है तो चलिए बात करते हैं। इस आर्टिकल में आज के इस नए Tata Punch कार के बारे में।

New Tata Punch के फीचर्स और सेफ्टी

अगर हम बात करें Tata Punch के फीचर्स के बारे में तो हम आपको बता दे कि इसमें 10.25 इंच का इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। जिसे आप नेविगेशन और मनोरंजन के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें एक सेमी डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, लेदर से रेप किया गया फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल, आईआर ए टेक्नोलॉजी, आगे वेंटश के साथ ऑटो एसी, ऑटोमेटिक हैडलाइट्स और हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर शीट्स शामिल है।

Tata Punch के सेफ्टी के बारे में बात करें तो इसमें 4 एयरबैग, ABS के साथ EBD, क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एक टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, आईएसओफिक्स चाइल्ड सिट माउंट और दिशा निर्देशों के साथ रिवर्सिंग कैमरा शामिल है।

New Tata Punch के इंजन

New Tata Punch

अगर हम Tata Punch के इंजन के बारे में बात करें तो कंपनी ने इस कार में तीन सिलेंडर पेट्रोल वाला धाकड़ इंजन दिया है। जिसके साथ ही 1.2 लीटर, जो 86 ph की पावर और 113 Nm का टॉर्क उत्पन्न करती है। इसे 5 स्पीड मैनुअल या पांच स्पीड एएमटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। वहीं इसके सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो इसमें 73 Ph की पावर और 103 Nm का टॉर्क उत्पन्न करती है, जो केवल मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

New Tata Punch की कीमत

अगर हम बात करें Tata punch की कीमत के बारे में तो आपको बता दे की टाटा पंच एक 5 सीटर कंपैक्ट कार है। जिसे भारतीय बाजार में कुल चार बड़े वेरिएंट के साथ उतर गया है। टाटा पंच के शुरुआती वेरिएंट की कीमत 6.13 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत बताई जा रही है। वहीं टॉप वैरियंट की 10 लाख रुपये एक्स शोरूम कीमत बताई जा रही है।

Read More:

28 kmpl माइलेज के साथ Tata के कार को करने सफाई आ रही, New Bolero Neo

देश की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1X को, सिर्फ ₹10,000 के डाउन पेमेंट पर घर लाएं

Tata Electric Scooter ने मारी भारतीय बाजार में एंट्री, कम कीमत में मिल रही 150KM की रेंज

OMG! पूरे ₹55,000 के डिस्काउंट के साथ मार्केट में तहलका मचा रही, Maruti Brezza SUV कार

23 KM की माइलेज के साथ Punch को टक्कर देने आई New Maruti Celerio, जानिए कीमत

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment