EV

170 KM रेंज, स्मार्ट लुक और दमदार फीचर्स के साथ लांच हुई Tatat Electric Scooter

By Abhi Raj

Published on:

Tatat Electric Scooter
WhatsApp Redirect Button

देश में बढ़ते इलेक्ट्रिक स्कूटर के डिमांड के चलते आज हर कंपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कर बाजार में लॉन्च कर रही है। हाल ही में दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने भी इलेक्ट्रिक स्कूटर सेक्टर में कदम रखते हुए अपना पहला Tatat Electric Scooter को लॉन्च करने का फैसला किया है। आपको बता दे कि बजट ट्रेन में आने वाले इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें 170 किलोमीटर की रेंज स्मार्ट लुक और एडवांस फीचर्स देखने को मिलेंगे। चलिए इसके कीमत और लॉन्च डेट के बारे में जान लेते हैं।

Tatat Electric Scooter के फिचर्स

टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली Tatat Electric Scooter में मिलने वाले फीचर्स की अगर हम बात करें तो आपको बता दें कि कंपनी से फ्यूचर स्टिक लोक के साथ ही फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वाईफाई कनेक्टिविटी, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, पुश बटन स्टार्ट, एंटी थेफ्ट अलार्म, फ्रंट ओर रियर में डिस्क ब्रेक, ट्यूबलेस टायर जैसे फीचर्स के साथ लॉन्च करेगी।

Tatat Electric Scooter के रेंज वी बैटर

Tatat Electric Scooter

अब बात अगर टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी की ओर से इसमें काफी बड़ी बैट्री पैक और पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर का उपयोग किया जाएगा। यह एक बार फुल चार्ज होने पर 160 से 170 किलोमीटर की रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम होने वाली है।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

सबसे पहले तो आपको बता दे की कंपनी ने अभी तक टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च डेट तथा कीमत को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। परंतु कुछ सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट की माने तो बाजार में कंपनी जल्दी से लांच कर सकती है। वही कीमत को लेकर अनुमानित है कि यह मात्र 88,000 से लेकर 1,00,000 रुपए की कीमत के बीच लॉन्च हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment