EV

70kmpl माइलेज के साथ मार्केट में धूम मचाने आई New TVS Jupiter

By Abhi Raj

Published on:

Honda CB350
WhatsApp Redirect Button

टीवीएस ऑटोमोबाइल दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी ने फिर एक बार मार्केट में धूम मचाने के लिए अपना एक नया स्कूटर New TVS Jupiter को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। अगर आप 2024 में एक बेहतरीन स्कूटर ढूंढ रहे हैं तो न्यू टीवीएस जूपिटर आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकती है। इसके साथ ही कम किफायती और अच्छी माइलेज के साथ यह स्कूटी आपको भारतीय बाजार में मिल रही है। अगर इस स्कूटी की बात करें तो इसमें आपको अच्छी माइलेज के साथ बेहतरीन और दमदार इंजन देखने को मिल सकता है। न्यू टीवीएस जुपिटर में पिछले जुपिटर के मुकाबले एक नई हाइब्रिड इंजन द्वारा संचालित है, जो बेहतरीन प्रदर्शन और माइलेज देती हैं।

New TVS Jupiter के फीचर्स और सेफ्टी

अगर हम बात करें New TVS Jupiter के फीचर्स के बारे में तो आपको बता दे की इस स्कूटी में एक एलसीडी इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। जिसमें स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, कॉल अलर्ट, एसएमएस अलर्ट, रियल टाइम माइलेज, स्टैंड अलार्म और समय की जानकारी जैसे अन्य फीचर्स भी दी जाती हैं। साथ ही इस स्कूटर में फाइंड मी फीचर्स शामिल है, जो भीडभाड़ वाली पार्किंग में आप स्कूटर को आसानी से ढूंढ सकते है। इसके अलावा इसमें इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर के साथ ऑल एलईडी लाइट का सेटअप, मोबाइल चार्जिंग करने के लिए एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और हजार्ड लाइट के साथ साथ ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है।

New TVS Jupiter की इंजन

Honda CB350

अगर हम बात करें New TVS Jupiter के इंजन के बारे में तो आपको बता दे की टीवीएस ऑटोमोबाइल कंपनी ने इस स्कूटी में 113.3 cc इंजन के साथ सिंगल सिलेंडर, हाइब्रिड इंजन लगा हुआ है। जो 6500 Rpm पर 7.91 Bhp की पावर जेनरेट करती है। इसके साथ ही 5000 Rpm पर 9.8 Nm का टॉर्क उत्पन्न करती है। साथ ही इस एक्टिवा स्कूटर की टॉप स्पीड 82 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

New TVS Jupiter की कीमत

अगर बात करें New TVS Jupiter की कीमत की तो आपको बता दे की टीवीएस कंपनी ने इस स्कूटी की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 73,700 रुपए एक्स शोरूम कीमत है, जबकि इसके टॉप वैरियंट की कीमत 87,250 रुपए एक्स शोरूम कीमत बताई जा रही है। है। न्यू टीवीएस जूपिटर को भारतीय बाजार में टीवीएस कंपनी ने चार वेरिएंट और 6 रंग विकल्प के साथ भारतीय बाजार में पेश की है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment