EV

700 KM रेंज के साथ Kia भारत में जल्द लॉन्च करेगी, धाकड़ 7 सीटर Electric Car

By Abhi Raj

Published on:

Kia EV9 Electric Car
WhatsApp Redirect Button

दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी किया मोटर्स बढ़ाते इलेक्ट्रिक का रुपया के डिमांड के चलते अपनी सबसे पावरफुल 7 सीटर Electric Car को बाजार में लॉन्च करने की योजना बना रही है जिसमें 700 किलोमीटर की लंबी रेंज और कई एडवांस फीचर्स के साथ ही लग्जरी इंटीरियर देखने को मिलेगी। यदि आज के समय में आप भी कोई नया इलेक्ट्रिक 7 सीटर कर खरीदना चाहते हैं, तो एक बार आपको किया की तरफ से आने वाली Kia EV9 के बारे में जान लेनी चाहिए चलिए इसके बारे में विस्तार से जान लेते हैं।

Kia EV9 Electric Car के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर किया मोटर्स की तरफ से आने वाली अब तक की सबसे पावरफुल इलेक्ट्रिक सेवन सीटर कर के फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी इसमें काफी लग्जरी इंटीरियर फ्यूचर स्टिक लुक और फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, टच स्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, सेफ्टी के लिए 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर दिए जाएंगे।

Kia EV9 Electric Car के परफॉर्मेंस

Kia EV9 Electric Car

बात अगर किया मोटर्स की तरफ से आने वाली इलेक्ट्रिक सेवन सीटर कर में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की बात करी जाए तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें 99.8 kWh क्षमता वाली बड़ी लिथियम आयन बैट्री पैक का प्रयोग किया जाएगा। जिसके साथ में पावरफुल मोटर मिलेगी, जो की 384 Ps की मैक्सिमम पावर पैदा करने में सक्षम होगी। या इलेक्ट्रिक कर एक बार फुल चार्ज होने पर 500 से 700 किलोमीटर की लंबी रेंज देगी।

कीमत और लॉन्च डेट

अब बात अगर किया मोटर्स की तरफ से भारतीय बाजार में लांच होने वाली इलेक्ट्रिक सेवन सीटर कार, Kia EV9 Electric Car की कीमत तथा लॉन्च डेट की अगर हम बात करें तो कंपनी ने अभी तक इसको लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। परंतु हमें यह 2025 तक देखने को मिल सकती है कीमत को लेकर अनुमान लगाया जा रहा है, कि बाजार में यह Electric Car 80 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment