Car

38KM माइलेज और लग्जरी इंटीरियर के साथ, नया अवतार में आई New Toyota Fortuner

By Abhi Raj

Published on:

New Toyota Fortuner
WhatsApp Redirect Button

अगर हम बात करें टोयोटा ऑटोमोबाइल चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी की तो यह कंपनी पांच दिग्गज कंपनी में से एक कंपनी मानी जाती है। जो कि अपने दमदार और बेहतरीन कारों के लिए भारतीय बाजार में जानी जाती है। टोयोटा ऑटोमोबाइल कंपनी ने फॉर्च्यूनर के डिमांड को भारतीय बाजार में बढ़ते हुए देख फिर से अपना एक New Toyota Fortuner को भारतीय बाजार में लाने जा रही है। जिसमें आपको अलग डिजाइन के साथ पहले से ज्यादा दमदार इंजन और माइलेज इस 7 सीटर एसयूवी कार में देखने को मिलेगी। जो की पहले वाले फॉर्च्यूनर से काफी अट्रैक्टिव और भौकालिक दिखने में लगेगी। तो चलिए बात करते हैं न्यू टोयोटा फॉर्च्यूनर की कीमत नई डिजाइन और दमदार इंजन के बारे में।

New Toyota Fortuner के फीचर्स

अगर हम बात करें New Toyota Fortuner की फीचर्स के बारे में तो आपको बता दे की टोयोटा कंपनी ने इस एसयूवी कंपैक्ट कार में बेहतरीन फीचर्स के साथ 9 इंच का टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा दी गई है। इसके अलावा इसमें आगे की हवादार सीटें, पैनोरमिक सनरूफ, कनेक्टेड कार तकनीक, आगे की इलेक्ट्रिकली एडजस्ट होने वाली सीट, इंजन स्टार्ट स्टॉप बटन, स्मार्ट वॉच कनेक्टिविटी, वायरलेस कनेक्टिविटी, हेड अप डिस्प्ले, वायरलेस मोबाइल चार्जर, क्रूज कंट्रोल, और 360 डिग्री कैमरा भी दिया गया है। इसके अन्य फीचर्स में जेबीएल का 11 स्पीकर साउंड सिस्टम भी दिया गया है।

New Toyota Fortuner के सेफ्टी

अगर बात करें टोयोटा फॉर्च्यूनर की सेफ्टी के बारे में तो इसमें सात एयरबैग, EBD के साथ ABS, सिट बेल्ट रिमाइंडर, ब्रेक असिस्ट के साथ वीएससी, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, हिल होल्ड असिस्ट, हिल डीसेंट कंट्रोल, ट्रेक्शन कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम और पीछे कि तरफ पार्किंग सेंसर दिया गया है।

New Toyota Fortuner के इंजन

New Toyota Fortuner

अगर बात करें New Toyota Fortuner के इंजन के बारे में तो आपको बता दे की टोयोटा कंपनी ने 1956cc टर्बो चार्ज धाकड़ इंजन के साथ 172 bhp के साथ 3750 rpm का पावर जेनरेट करती है और 350 Nm के साथ 1750 rpm टॉर्क जनरेट करती हैं। इसी के साथ टोयोटा फॉर्च्यूनर को बेहतरीन इंजन के लिए जाना जाता है।

New Toyota Fortuner की कीमत

अगर बात करें New Toyota Fortuner की कीमत की तो टोयोटा कंपनी ने इस कार के कुल पांच वेरिएंट और चार अलग-अलग रंग विकल्प के साथ आपको भारतीय बाजार में देखने को मिलेगी। इसकी शुरुआती वेरिएंट की कीमत 33.83 लाख रुपए एक्स शोरूम बताई जा रही है। साथ ही इसके टॉप वेरिएंट की कीमत 60.78 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत रखी गई है और यह कीमत दिल्ली की ऑन रोड कीमत है।

Read More:

Toyota की चटनी बनाने आ रही नयी सेगमेंट वाली Maruti Ertiga 2024

Maruti की इस बेहतरीन कार का लग्जरी डिजाइन बाज़ार में सभी को दे रहा चुनौती

Hero की इस बेहतरीन बाइक का प्रीमियम डिजाइन बाज़ार में ग्राहकों की चुरा रहा दिल

किफायती क़ीमत के साथ कम डाउनपेमेंट पर आज ही ख़रीदे Maruti की यह नयी WagonR

नये लुक में टेस्टिंग के दौरान नज़र आयी Maruti की यह शानदार कार Fronx

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment