Car

Swift की धज्जियां उड़ाने मार्केट में आ गई कम कीमतऔर ज्यादा माइलेज वाली Maruti Fronx

By Abhi Raj

Published on:

Maruti Fronx
WhatsApp Redirect Button

मारुति सुजुकी ऑटोमोबाइल कंपनी भारतीय बाजार के जाने-माने चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी में से एक है। जो अपने बेहतरीन कार मैन्युफैक्चरिंग के लिए भारतीय बाजार में जाना जाता है। इस कार में आपको दमदार इंजन बेहतरीन सेफ्टी और अच्छी माइलेज के साथ काफी कम दामों पर यह कार मुहैया करती है। मारुति ऑटोमोबाइल कंपनी ने फिर एक बार अपना नया वेरिएंट Maruti Fronx को भारतीय बाजार में लॉन्च करने जा रही है। जिसमें आपको बेहतरीन बॉडी लुक के साथ दमदार इंजन और अच्छी माइलेज देखने को मिलेगी तो चलिए जानते हैं Maruti Fronx की कीमत, माइलेज, इंजन और इसके डिजाइन के बारे में।

Maruti Fronx के फीचर्स और सेफ्टी

अगर बात करें Maruti Fronx के फीचर्स के बारे में तो आपको बता दे की इसमें 9 इंच टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और वायरलेस एंड्राइड ऑटो के साथ एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी की सुविधा मिलती है। इसके अलावा भी इसमें, हेड अप डिस्प्ले, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट, वायरलेस मोबाइल चार्जिंग, पीछे की यात्रा यूएसबी चार्जिंग सॉकेट के साथ AC कंट्रोल्स और प्रीमियम साउंड सिस्टम दिया गया है। Maruti Fronx के सेफ्टी की बात करें तो इसमें सिक्स एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, हिल हॉल एसिस्ट, ABS के साथ EBD और 360 डिग्री कैमरा मिलता है।

Maruti Fronx के इंजन

Maruti Fronx

1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन जो की 100 Bhp और 148 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और यह इंजन मिल हाइब्रिड तकनीकी के साथ आती है। यह इंजन पांच स्पीड मैनुअल और सिक्स स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ भारतीय बाजार में उपलब्ध है। अगर दूसरे इंजन के बात करें तो इसमें 1.2 लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन जो की 90 Bhp और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और यह केवल स्पीड मैनुअल और पांच स्पीड AMT ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Maruti Fronx की कीमत

अगर बात करें Maruti Fronx की कीमत के बारे में तो आपको बता दे की मारुति सुजुकी कंपनी ने भारतीय बाजार में 7.52 लाख रुपए एक्स शोरूम की कीमत रखी है। वही इस कार की टॉप वैरियंट की बात करें तो उसकी कीमत 13.04 लाख रुपए एक्स शोरूम कीमत हैं।

Read More:

Toyota की चटनी बनाने आ रही नयी सेगमेंट वाली Maruti Ertiga 2024

Maruti की इस बेहतरीन कार का लग्जरी डिजाइन बाज़ार में सभी को दे रहा चुनौती

Hero की इस बेहतरीन बाइक का प्रीमियम डिजाइन बाज़ार में ग्राहकों की चुरा रहा दिल

किफायती क़ीमत के साथ कम डाउनपेमेंट पर आज ही ख़रीदे Maruti की यह नयी WagonR

नये लुक में टेस्टिंग के दौरान नज़र आयी Maruti की यह शानदार कार Fronx

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment