Revolt ने लांच की 150 KM की रेंज वाली भारत की सबसे सस्ती Electric Bike

By Abhi Raj

Published on:

Revolt RV1
WhatsApp Redirect Button

भारतीय बाजार में आज के समय में हर इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है इसी कड़ी में इलेक्ट्रिक बाइक भी है जो दिन प्रतिदिन भारतीय बाजार में लॉन्च होती जा रही है। हालही में Revolt नामक कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक बाइक को लांच कर दी है जिसमें 150 किलोमीटर की रेंज और शानदार परफॉर्मेंस देखने को मिल जाती है। दरअसल इस बाइक का नाम Revolt RV1 हैं, चलिए आज मैं आपको इस दमदार बाइक में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स और परफॉर्मेंस के बारे में बताता हूं।

Revolt RV1 Electric Bike के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार इलेक्ट्रिक बाइक में मिलने वाले फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी की ओर से दमदार परफॉर्मेंस हेतु इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, स्पीडोमीटर, ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्रंट और रियर में सेफ्टी के लिए डबल चैन डिस्क ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्यूबलेस टायर, कंफर्टेबल सीट, एलईडी हेडलाइट, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिल जाते हैं।

Revolt RV1 के परफॉर्मेंस

Revolt RV1

परफॉर्मेंस कि अगर हम बात करें तो इस मामले में भी इलेक्ट्रिक बाइक काफी आगे होने वाली है। आपको बता दे की कंपनी की ओर से इसमें 2.5 kwh की क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का प्रयोग किया गया है। यह फुल चार्ज होने में मात्र दो से तीन घंटे का समय लगाती है। एक बार फुल चार्ज होने पर 150 किलोमीटर तक की धाकड़ रेंज देने में सक्षम हो जाती है।

Revolt RV1 की कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस मामले में भी Revolt RV1 काफी आगे हैं यदि आप आज के समय में बजट रेंज में दमदार इलेक्ट्रिक बाइक खरीदना चाहते हैं। तो आपके लिए भारतीय बाजार में Revolt RV1 इलेक्ट्रिक बाइक एक बेहतरीन विकल्प साबित होगी। कीमत की अगर हम बात करें तो बाजार में कंपनी ने 84,990 एक्सेस शोरूम के शुरुआती कीमत पर इसे लॉन्च किया है। जबकि टॉप मॉडल की कीमत ₹99,990 एक्स शोरूम तक जाती है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment