Car

Punch के पंख काटने आ गई Maruti की नई कार, जाने कीमत

By Vyas

Published on:

Maruti Dzire
WhatsApp Redirect Button

सस्ते बजट के सेगमेंट के अंदर नई गाड़ी बेस्ट फीचर्स और नए डिजाइन के साथ में खरीदने वाले ग्राहकों के लिए Maruti Dzire वर्ष 2024 की सबसे बेहतर गाड़ी बताई जा रही है क्योंकि मारुति की इस गाड़ी में एडवांस्ड टेक्नोलॉजी के फीचर्स के साथ में शानदार माइलेज परफॉर्मेंस भी देखने को मिल जाती है। अगर आप भी अपने लिए मारुति की कोई नई गाड़ी खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए मारुति की यह गाड़ी वर्ष 2024 में सबसे बेस्ट विकल्प होने वाली है। मारुति की यह गाड़ी इंजन परफॉर्मेंस के साथ में भी सबसे बेस्ट है। चलिए जानते हैं इस गाड़ी के बारे में।

Maruti Dzire के फीचर्स 

मारुति की इस गाड़ी के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने अपनी इस गाड़ी के अंदर फीचर्स को बेहतर बनाने के लिए इसमें वायरलेस चार्जर सपोर्ट के साथ में 9 इंच के टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम का इस्तेमाल किया है। इस गाड़ी के अंदर ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, प्रीमियम साउंड सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सिस्टम, 6 एयरबैग, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, चाइल्ड सेफ्टी फीचर्स के साथ में रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

Maruti Dzire का इंजन 

इंडियन परफॉर्मेंस की बात करें तो मारुति ने अपनी इस गाड़ी के अंदर 80bhp की पावर और 111.7nm की टॉर्क जनरेट करने वाले 1.2 लीटर के तीन सिलेंडर वाले पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया है। इस इंजन पावर के साथ में मारुति की यह गाड़ी 18 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देने की क्षमता रखती है। मारुति की इस गाड़ी में मैनुअल के साथ में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन देखने को मिलते हैं।

Maruti Dzire की कीमत

कीमत की बात करें तो मारुति की यह गाड़ी कीमत के मामले में भी सबसे सस्ती है। मारुति ने अपनी इस गाड़ी को भारतीय मार्केट में 6.70 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत के साथ में लॉन्च किया है। जो कि इस कीमत के साथ में आने वाली सबसे सस्ती और बेहतर गाड़ी है।

Read More:

WhatsApp Redirect Button

Vyas

नमस्ते! मेरा नाम महेंद्र व्यास है। मुझे कंटेंट राइटिंग के क्षेत्र में 1 साल का अनुभव है। मै अब इस वेबसाइट पर अपनी सेवा दे रहा हु। मै ऑटोमोबाइल से सम्बंधित आर्टिकल्स लिखता हु।

Leave a Comment