EV

500 KM रेंज के साथ Mahindra लॉन्च करने जा रही अपनी पहली Electric SUV कार

By Abhi Raj

Published on:

Mahindra BE 09
WhatsApp Redirect Button

हम सभी जानते हैं कि आज के समय में दुनिया भर में इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही वजह है कि आज हर कंपनी अपना इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर लॉन्च कर रहा है, महिंद्रा की अगर हम बात करें तो कंपनी जल्दी भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक SUV को लॉन्च करने वाली है जो की बाजार में 500KM रेंज एडवांस फीचर्स और भौकाली लुक के साथ हमें देखने को मिलेगी। आपको बता दे की महिंद्रा की तरफ से आने वाली इलेक्ट्रिक SUV का नाम बाजार में Mahindra BE 09 होने वाली है।

Mahindra BE 09 के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर फीचर्स की करें तो आपको बता दे की महिंद्रा की तरफ से आने वाली इस दमदार इलेक्ट्रिक एसयूवी में हमें कंपनी की ओर से टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, के अलावा फाइव स्टार सेफ्टी रेटिंग, मल्टीप्ल एयरबैग, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एलइडी लाइट्स, दमदार म्यूजिक सिस्टम जैसे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Mahindra BE 09 के बैटरी पैक तथा रेंज

Mahindra BE 09

अब बात अगर महिंद्रा की तरफ से आने वाली Mahindra BE 09 में मिलने वाले बैट्री पैक तथा रेंज की अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक कर में 60 kWh और 84 kWh के दो बैट्री पैक विकल्प मिलेंगे। इसके साथ में हमें 175 kW की क्षमता वाली फास्ट चार्जर देखने को मिलेगा। यही वजह है कि यह इलेक्ट्रिक एसयूवी एक बार फुल चार्ज होने पर 450 से 500 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में सक्षम होने वाली है।

Mahindra BE 09 की कीमत

यदि आप भी महिंद्रा की तरफ से आने वाली इस दमदार इलेक्ट्रिक कर को देखकर उत्सुक हो चुके हैं, तो आपको बता दे की कंपनी अभी इस बाजार में लॉन्च नहीं करने वाली है और साथ इसके कीमत को लेकर के भी खुलासा नहीं किया गया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट की माने तो कंपनी इसे भारतीय बाजार में 45 लाख रुपए के आसपास कीमत पर लॉन्च कर सकती है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment