Car

Maruti ने नए फेसलिफ्ट अवतार में तबाही मचाने लॉन्च किया, New Maruti XL7

By Abhi Raj

Published on:

New Maruti XL7
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी नंबर वन चार पहिया वाहन निर्माता और विक्रेता कंपनी है। यह तो कंपनी कीबोर्ड से बहुत से फोर व्हीलर बजट रेंज में तबाही मचा रही है। परंतु आज मैं आपको हाल ही में लॉन्च की गई फेसलिफ्ट अवतार में आई New Maruti XL7 के बारे में बताने वाला हूं जो की लॉन्च होते ही बाजार में तहलका मचा रही है। चलिए आज मैं आपको इस फोर व्हीलर की कीमत के साथ-साथ इसमें मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स, दमदार इंजन और माइलेज के बारे में विस्तार से बताता हूं।

New Maruti XL7 के फिचर्स

शुरुआत यदि मारुति सुजुकी के तरफ से हाल ही में लॉन्च की गई New Maruti XL7 फोर व्हीलर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स से करें तो आपको बता दे कि इसमें हमें टच स्क्रीन इंपॉर्टेंट सिस्टम के साथ-सा द डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एंड्राइड ऑटो और एप्पल कर प्ले कनेक्टिविटी, एडजेस्टेबल ड्राइविंग सीट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, वायरलेस मोबाइल फोन चार्जिंग पोर्ट, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स मिल जाएंगे।

New Maruti XL7 के परफॉर्मेंस

New Maruti XL7

बात अगर इस दमदार फोर व्हीलर में मिलने वाले दमदार परफॉर्मेंस यानी कि इंजन तथा माइलेज की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन का उपयोग किया गया है, जो की 105 Bhp की मैक्सिमम पावर के साथ 138 Nm का मैक्सिमम टॉर्क पैदा करती है। फोर व्हीलर में 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन विकल्प मिलती है जिसके साथ में दमदार परफॉर्मेंस और धाकड़ माइलेज देखने को मिल जाएगी।

New Maruti XL7 की कीमत

बात अगर कीमत की करें तो यदि आप आज के समय में मारुति की बजट रेंज में आने वाली सबसे लग्जरी इंटीरियर शानदार लुक और एडवांस फीचर्स वाली फोर व्हीलर खरीदना चाहते हैं। तो ऐसे में आपके लिए New Maruti XL7 का हाइब्रिड मॉडल एक अच्छा विकल्प होने वाला है, जिस कंपनी भारतीय बाजार में मात्र 12 लाख रुपए की कीमत पर लॉन्च करने वाली है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment