Car

जल्दी ही भारत में लॉन्च होने वाली है ये 5 नई Midsize SUV, जाने कौन कौन सी कारों को किया गया है शामिल ?

By vaahan wallah

Published on:

WhatsApp Redirect Button

Midsize SUV : Tata Motors ने Bharat mobility global expo 2024 मुझे cruvv SUV कोरिविल किया था और इसका इलेक्ट्रिक वर्जन भी 2034 मे ही रिलीज होने वाला है। इसके साथ ही टाटा सफारी और Harrier फिएट से प्राप्त 2.0 लीटर चार सिलेंडर डीजल इंजन के साथ लॉन्च करने की तैयारी है. तो आइए आने वाली एसयूवी के बारे में जानते हैं।

SUV कार का बढ़ रही मांग के बीच लोकप्रिय कार कंपनी अपने सेगमेंट के नए मॉडल को पेश करने के लिए तैयार है। Hyundai Tata मैं और citrone जैसे लोकप्रिय ब्रांड की टॉप 5 आने वाली है। क्या आर्टिकल में हम आने वाले 5 कारों के बारे में बताने वाले हैं।

Tata Cruvv

Tata Cruvv
Tata Cruvv

टाटा मोटर्स ने भारत क्षमता ग्लोबल एक्स 2024 में cruvv SUV को revil kitya था जिसका इलेक्ट्रिक वर्जन इसि साल 2024 के जून जुलाई महीने में रिलीज होने वाला है तथा इसके बाद ICE वर्जन को भी लॉन्च किया जाएगा। टाटा ग्रुप के प्राइस के बारे में बात करें तो इसकी कीमत एक्स शोरूम में 10.5 0 लाख से 11.5 लाख टाटा ग्रुप के प्राइस के बारे में बात करें तो इसकी कीमत एक्स शोरूम में 10.5 0 लाख से 11.5 लाख रुपाए हो सक्ती है। ICE मॉडल में एकदम नया 1.2 लीटर DI टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ ही एक दमदार 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन भी शामिल किया गया है।

Tata Safari & Harrier Petrol

भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली अभिलेकर की बात करें तो ये टाटा सफारी और हैरियर कार होने वाली है। इस साल 2024 के अंत में या 2025 में पेश किया जा सकता है। टाटा सफारी और हैरियर में फिएट से 2.0 एल4 सिलेंडर डीजल इंजन के साथ लॉन्च किया जाएगा। याह पेट्रोल पावर ड्रोन 157 पीएस3 पावर और  350 ANM से अधिक का टॉर्क जनरेट करेगा।

Citroen C3X

आने वाले कुछ महीनों में ही CC to 2 codename वाली citrone C3X भारत में अपनी नई यात्रा की शुरुआत करेगी। Citron C3X की कीमत सीमा 1200000 से लेकर 1500000 तक के बीच होने की संभावना है। इस कार में 1998 सीसी डिस्प्लेसमेंट इंजन को लगाया गया है।

Citroen C3X
Citroen C3X

जिसका माइलेज 20 किलोमीटर प्रति लीटर है।याह लोकलिड्ज़ सीएमपी प्लेटफॉर्म प्रति आधार लाइनअप में तीसरी का होगी एस क्रॉस ओवर में स्कोप स्टाइल रूफ या स्टील फास्ट बैग का एडवांस डिजाइन दिया गया है।

read more : Fujiyama EV Classic Scooter : फूजीयमा EV क्लैसिक स्कूटर हुआ भारत में लॉन्च, क्या है इसके फीचर्स ?

Hyundai Alcazar Facelift

हुंडई अपने है 0 एमपीवी को 2024 के बीच में लॉन्च करने वाली है। अनेकाओं की तरह ही एक्सटीरियर और इंटीरियर अपडेट को एडवांस रूप में दिया जाएगा। जो एचएएल ही में लॉन्च की गई क्रेटा फेसलिफ्ट कहो प्रेरित है। अपनी नई आस्था सीएस के साथ Alcazar Facelift को level ADAS जैसे काई सारे एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए जाएंगे।

इस कार की कीमत लगभा 17.00 लाख बताई जा रही है। जबकी इसके वास्तविक लॉन्च की तारीख की बात करें तो यह 20 जून 2024 को कर भारतीय बाजार में लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है।

WhatsApp Redirect Button

vaahan wallah

Leave a Comment