70 KM की माइलेज के साथ Activa को देने कड़ी टक्कर, कम कीमत में आई TVS Jupiter स्कूटर

By Abhi Raj

Published on:

TVS Jupiter
WhatsApp Redirect Button

देश में आज के समय में स्कूटरों की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही वजह है कि आज हर कंपनी एक से बढ़कर एक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर रही है हाल ही में TVS ने भी Honda Activa को करी टक्कर देने अपनी कमर कस ली है और देश में TVS Jupiter को उतार दिया है। अपने दमदार परफॉर्मेंस ज्यादा माइलेज और आकर्षक लुक के चलते TVS Jupiter होंडा एक्टिवा को करी टक्कर दे रही है। चलिए आज मैं आपको टीवीएस जुपिटर के एडवांस फीचर्स माइलेज और कीमत के बारे में बताता हूं

TVS Jupiter के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर टीवीएस की तरफ से दमदार इंजन और आकर्षक लुक के साथ लांच हुई TVS Jupiter स्कूटर के फीचर्स के अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, फ्रंट और रियर व्हील में डिस्क ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्यूबलेस टायर, एलईडी हेडलाइट, एलइडी तैल लाइट, कंफर्टेबल सेट, पुश बटन स्टार्ट जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स देखने को मिल जाएंगे।

TVS Jupiter के दमदार इंजन

TVS Jupiter

अब बात अगर इस दमदार पावरफुल स्कूटर में मिलने वाले दमदार इंजन तथा माइलेज की बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें 107.6 सीसी का एयर कूल्ड इंजन का उपयोग किया है। यह दमदार इंजन स्कूटर को दमदार परफॉर्मेंस प्रदान करने में सक्षम है। जबकि माइलेज की अगर हम बात करें तो दमदार परफॉर्मेंस के अलावा स्कूटर 60 से 70 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देती है।

TVS Jupiter की कीमत

तो यदि आज के समय में आप बजट रेंज में आने वाली पावरफुल स्कूटर खरीदना चाहते हैं, तो आपके लिए टीवीएस की तरफ से हाल ही में लांच हुई TVS Jupiter स्कूटर आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकती है। कीमत की अगर हम बात करें तो इस दीपावली के मौके पर कंपनी के द्वारा इस स्कूटर को मात्र 73,000 रुपए के शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर बेची जा रही है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment