EV

300KM रेंज, आकर्षक लुक और लग्जरी इंटीरियर के साथ आ रही Tata Nano EV

By Abhi Raj

Published on:

Tata Nano EV
WhatsApp Redirect Button

दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स भारतीय बाजार में जल्दी Tata Nano EV को लॉन्च करने की योजना बना रही है। आपको बता दे कि इस फोर व्हीलर में 300 किलोमीटर की लंबी रेंज आकर्षक लुक और कई एडवांस फीचर्स के साथ-साथ लग्जरी इंटीरियर देखने को मिलेगी। खास बात तो यह है कि कंपनी के द्वारा इस फोर व्हीलर को जल्दी भारतीय बाजार में लॉन्च करने की योजना बनाई जा रही है तो चलिए आज मैं आपको Tata Nano EV में मिलने वाले कीमत और फीचर्स के बारे में बताता हूं।

Tata Nano EV के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर टाटा नैनो एव में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसे काफी आकर्षक लुक के साथ-साथ फीचर्स के तौर पर इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कर प्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, एलईडी लाइट्स, मल्टीप्ल एयरबैग जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स इस इलेक्ट्रिक कर में देखने को मिलेंगे।

मिलेगी 300 किलोमीटर की रेंज

Tata Nano EV

 

आकर्षक लुक और एडवांस फीचर्स के अलावा कंपनी के द्वारा Tata Nano EV में दमदार परफॉर्मेंस के लिए इसमें 40 के की क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का उपयोग किया गया है, जिसके साथ में दमदार पावर के लिए काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर देखने को मिलेगी। आपको बता दे कि यह इलेक्ट्रिक कर एक बार फुल चार्ज होने पर 300 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम होने वाली है।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

तो यदि आप भी टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली Tata Nano EV फोर व्हीलर की कीमत तथा लॉन्च डेट के बारे में जानना चाहते हैं तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा अभी तक इसको लेकर खुलासा नहीं किया गया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की माने तो भारतीय बाजार में Tata Nano EV 2024 के अंत या फिर 2025 के शुरुआत में ही देखने को मिलेगी। जहां पर इसकी कीमत ₹5,00,000 एक्स शोरूम हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment