EV

250 KM रेंज के साथ भारत में जल्द लांच होगी Tata Electric Scooter

By Abhi Raj

Published on:

Tata Electric Scooter
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में हमारे देश में इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यही वजह है कि एक से बढ़कर एक कंपनी अपनी नई-नई इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाजार में लॉन्च कर रही है। परंतु आज मैं आपको दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की तरफ से आने वाली Tata Electric Scooter के बारे में बताने वाला हूं जिस कंपनी भारतीय बाजार में जल्दी लॉन्च कर सकती है। आपको बता दे कि इसमें 250 किलोमीटर की लंबी रेंज कई एडवांस फीचर्स और आकर्षक लुक देखने को मिलने वाली है।

Tata Electric Scooter के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक लोक के साथ-साथ फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलइडी हैडलाइट्स, कंफर्टेबल सेट, पुश बटन स्टार्ट, फ्रंट में डिस्क ब्रेक, रेयर में ड्रम ब्रेक, ट्यूबलेस टायर, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स हमें देखने को मिल सकते हैं।

Tata Electric Scooter के परफॉर्मेंस

Tata Electric Scooter

बात अगर परफॉर्मेंस की करें तो इस मामले में भी यह इलेक्ट्रिक स्कूटर काफी आगे है, कंपनी के द्वारा इसमें काफी बड़ी बैट्री पैक और काफी दमदार मोटर का उपयोग की जाने वाली है। आप इसी बात से अंदाजा लगा सकते हैं की स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 250 किलोमीटर की लंबी रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम होने वाली है। वहीं इसमें फास्ट चार्जर का भी सपोर्ट हमें देखने को मिल सकता है।

कीमत और लॉन्च डेट

कीमत तथा लॉन्च डेट की अगर हम बात करें तो आपको बता दे कि अभी तक कंपनी के द्वारा टाटा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लॉन्च डेट तथा कीमत को लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया गया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट और कुछ सूत्रों की मां ने तो भारतीय बाजार में यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हमें अगले साल देखने को मिलेगी। जहां पर इसकी अनुमानित कीमत ₹1,00,000 बताई जा रही है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment