EV

भारत में 305KM रेंज के साथ Tata Tiago EV को टक्कर देने आई BYD Seagull Electric Car

By Abhi Raj

Published on:

BYD Seagull
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में हमारे देश में टाटा की तरफ से आने वाली टाटा टियागो अब देश की सबसे पॉपुलर इलेक्ट्रिक कर है। परंतु इसी को टक्कर देने बीड ने भी कमर कस ली है और भारतीय बाजार में अपना एक दमदार इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर को लॉन्च करने का योजना बना रही है। दरअसल कंपनी जल्द ही बाजार में 305 KM रेंज के साथ BYD Seagull Electric Car को लॉन्च करने जा रही है जो कि Tata Tiago EV को टक्कर देने में सक्षम होगी। चलिए इसके कीमत और फीचर्स के बारे में जान लेते हैं।

BYD Seagull के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक सपोर्ट लुक और लग्जरी इंटीरियर का इस्तेमाल किया गया है। वही फीचर्स के तौर पर इसमें हमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, मल्टीप्ल ईयर बैक, सीट बेल्ट, ऑटोमेटिक क्लाइमेट कंट्रोल, एप्पल कारप्ले और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, 360 डिग्री कैमरा जैसे महत्वपूर्ण फीचर्स देखने को मिलते हैं।

BYD Seagull के बैटरी पैक तथा रेंज

BYD Seagull

BYD Seagull Electric Car में मिलने वाले परफॉर्मेंस यानी की बैट्री पैक तथा रेंज की बात करें तो इस मामले में भी यह कर काफी आगे है। कंपनी के द्वारा इसमें 30 kWh और 38 kWh के दो बैट्री पैक विकल्प मिलती है जिसके साथ में हमें काफी पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर भी देखने को मिल जाते हैं। इस बड़ी बैट्री पैक और दमदार मोटर की बदौलत यह इलेक्ट्रिक कर 305 किलोमीटर से लेकर 405 किलोमीटर तक की रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम है।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

अब आप बात अगर भारतीय बाजार में BYD Seagull Electric Car क्या कीमत तथा लॉन्च डेट की बात करें तो कंपनी के द्वारा अभी तक इसको लेकर खुलासा नहीं किया गया है। परंतु कुछ मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की माने तो बाजार में यह इलेक्ट्रिक कर 10 लाख रुपए के शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर हमें देखने को मिल सकती है।

Read More:

1 लाख खर्च करने की जरूरत नहीं, दिवाली पर मात्र ₹11,000 रुपए में घर लाएं Hero Xtreme 125R बाइक

1.50 लाख खर्च करने की जरूरत नहीं दिवाली पर सिर्फ ₹16,000 में घर लाएं, Bajaj Pulsar 220 F बाइक

धनतेरस पर मात्र ₹2,581 की शुरुआती EMI पर घर लाएं, Yamaha की यह दमदार स्पोर्ट बाइक

Royal Enfield को टक्कर देने 350cc दमदार इंजन के साथ लांच होगी, Yamaha RX 100 बाइक

इस नवरात्रि घर लाएं मात्र ₹1,390 की आसान EMI पर Bajaj Pulsar 125 बाइक

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment