90s में दिलों पर राज करने वाली Yamaha RX 100, सभी को टक्कर देने फिर से हो रही लॉन्च

By Abhi Raj

Published on:

Yamaha RX 100
WhatsApp Redirect Button

हम सभी जानते हैं कि 90s के समय में यामाहा मोटर्स की तरफ से आने वाली Yamaha RX 100 बाइक भारत की सबसे पॉपुलर बाइक में से थी जो लगभग सभी युवाओं के दिलों पर राज करती थी। हालांकि यह काफी पहले ही बंद हो चुकी है। परंतु कंपनी अब फिर से इसे नया अवतार में लॉन्च करेगी जिसमें की पावरफुल इंजन आकर्षक क्रूजर लुक और कई एडवांस फीचर्स हमें देखने को मिलने वाले हैं। चलिए आज मैं आपको आने वाली Yamaha RX 100 बाइक की कीमत फीचर्स और लॉन्च डेट से संबंधित जानकारी प्रदान करता हूं।

Yamaha RX 100 के फीचर्स

सबसे पहले बात अगर आने वाली यामाहा आरएक्स 100 बाइक में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक गुर्जर लक दी जाएगी। वही फीचर्स के तौर पर हमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलेक्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, एलईडी हेडलाइट, फ्रंट और रियल में डिस्क ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्यूबलेस टायर, एलॉय व्हील्स, कंफर्टेबल सेट जैसे कई महत्वपूर्ण फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

Yamaha RX 100 के इंजन

Yamaha RX 100

इंजन और माइलेज की बात करें तो इस मामले में भी आने वाली Yamaha RX 100 बाइक काफी धाकड़ होने वाली है कंपनी के द्वारा इसमें 98 सीसी का चार स्ट्रोक वाला दमदार इंजन का उपयोग किया जाने वाला है। यह पावरफुल इंजन 15 से 20 bhp की मैक्सिमम पावर जेनरेट करने में सक्षम होगी। जिसके साथ बाइक में काफी दमदार परफॉर्मेंस देखने को मिलेगी। वहीं माइलेज की बात करें तो आसानी से 45 किलोमीटर तक की माइलेज मिलेगी।

जानिए कीमत और लॉन्च डेट

अब बात अगर इस दमदार भाई की क्या कीमत तथा लॉन्च डेट की बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा भारतीय बाजार में Yamaha RX 100 बाइक को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी का खुलासा नहीं किया गया है। परंतु मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की माने तो 2025 तक यह बाइक बाजार में लॉन्च हो सकती है। जहां पर इसकी कीमत 1.50 लाख रुपए तक होने वाली है।

Read More:

स्कूल और कॉलेज आने-जाने वाले के लिए Hero ने लांच किया दमदार Electric Cycle

प्यार कर ले अपना बजट 250KM रेंज के साथ लांच होने जा रही Tata Nano Electric Car

मात्र ₹15,000 के डाउन पेमेंट पर घर लाएं, 100KM की रेंज वाली TVS iQube ST Electric Scootet

मात्र ₹11,000 के डाउन पेमेंट पर घर लाएं, 120KM रेंज और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी वाली Bajaj Chetak 2903

भारत में लांच होगी Honda Activa E Scooter, मिलेगी 250KM की लंबी रेंज, जानिए कीमत

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment