160CC इंजन के साथ भारत में किफायती कीमत पर लांच होगी, Royal Enfield Meteor 160 बाइक

By Abhi Raj

Published on:

Royal Enfield Meteor 160
WhatsApp Redirect Button

रॉयल एनफील्ड आज के समय में भारत की दिग्गज दो पहिया क्रूजर बाइक निर्माता और विक्रेता कंपनी है। यूट्यूब कंपनी के बहुत से बाइक है, जो की 350 सीसी इंजन के साथ ही आती है। लेकिन अब कंपनी 160 सीसी सेगमेंट में Royal Enfield Meteor 160 को लॉन्च करने की योजना बना रही है जिसमें दमदार इंजन आकर्षक लुक एडवांस्ड फीचर्स और की फाइट की कीमत ही देखने को मिलने वाली है। चलिए आज मैं आपको Royal Enfield की तरफ से आने वाली इस दमदार क्रूजर बाइक की कीमत फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Royal Enfield Meteor 160 के फिचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार क्रूजर बाइक में मिलने वाले सभी एडवांस फीचर्स की अगर हम बात करें तो कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक लुक के अलावा फीचर्स के तौर पर डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल ऑडोमीटर, ट्रिप मीटर, फ्रंट और रियर व्हील में डबल चैन डिस्क ब्रेक, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ट्यूबलेस टायर, एलॉय व्हील्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Royal Enfield Meteor 160 के परफॉर्मेंस

Royal Enfield Meteor 160

अब अगर बात इस दमदार बाइक में मिलने वाले पावरफुल परफॉर्मेंस कि अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें दमदार परफॉर्मेंस हेतु 159.7 सीसी का 4 स्टॉक फ्यूल इंजेक्टेड इंजन का उपयोग किया जाने वाला है। यह पावरफुल इंजन 13.85 Nm का अधिकतर टॉर्क के साथ-साथ 16.04 ps की अधिकतर पावर पैदा करने में सक्षम होगी। दमदार परफॉर्मेंस के अलावा बाइक में 56 किलोमीटर प्रति लीटर की धाकड़ माइलेज मिलेगी।

Royal Enfield Meteor 160 के कीमत

क्रूजर बाइक की कीमत और लॉन्च डेट की अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी ने अभी तक इसको लेकर किसी भी प्रकार का खुलासा नहीं किया है। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट और सूत्रों की माने है, तो भारतीय बाजार में इस बाइक को कंपनी 2025 तक लांच कर सकती है। जहां पर इसकी कीमत काफी अफॉर्डेबल ही होने वाली है।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment