पेट्रोल की झंझट खत्म करने देश में जल्द लांच होगी Bajaj Chetak CNG स्कूटर

By Abhi Raj

Published on:

Bajaj Chetak CNG
WhatsApp Redirect Button

आज के समय में पेट्रोल के बढ़ते कीमत के चलते हर कोई या तो इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना चाहता है या तो सीएनजी वाहन खरीदना चाहता है। परंतु फोर व्हीलर में तो हमारे पास सीएनजी विकल्प है लेकिन अभी तक दो पहिया वाहन में बाइक के अलावा स्कूटर में एक भी विकल्प उपलब्ध नहीं है। लेकिन बजाज जल्द ही भारतीय बाजार में Bajaj Chetak CNG स्कूटर को लॉन्च करने जा रही है जो कि पेट्रोल से कम खर्चे में ज्यादा दूरी की यात्रा करने में सक्षम होगी तो चलिए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

Bajaj Chetak CNG के फीचर्स

सबसे पहले बात अगर इस दमदार स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक लुक के अलावा फीचर्स के तौर पर हमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डिजिटल ऑडोमीटर, के साथ-साथ एलईडी हेडलाइट, एलईडी इंडिकेटर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, कंफर्टेबल सेट, पुश बटन स्टार्ट, फ्रंट में डिस्क ब्रेक में ड्रम ब्रेक जैसे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Bajaj Chetak CNG के परफॉर्मेंस

Bajaj Chetak CNG

बात अगर परफॉर्मेंस की करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें काफी पावरफुल चार स्ट्रोक सिंगल सिलेंडर सीएनजी इंजन का उपयोग किया जाने वाला है। जिसके साथ में एक किलो सीएनजी में लगभग 70 से 80 किलोमीटर तक की माइलेज देखने को मिलेगी ऐसे में पेट्रोल पर खर्च होने वाले आपकी बहुत से पैसे भी बच सकते हैं, साथ ही स्कूटर में दमदार परफॉर्मेंस भी दिए गए हैं।

Bajaj Chetak CNG के कीमत

यदि आप भी यही सोच रहे हैं कि भारतीय बाजार में Bajaj Chetak CNG स्कूटर को कब तक लांच किया जाएगा और इसकी कीमत कितनी होने वाली है, तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा अभी तक इसको लेकर खुलासा नहीं किया गया है। परंतु अनुमान है कि बाजार में यह 2025 तक लॉन्च हो सकती है। जहां पर इसकी कीमत 90 हजार रुपए से ₹1,00,000 की कीमत के बीच देखने को मिलने वाली है।

Read More:

दीपावली पर Honda Amaze कार पर मिल रही काफी बड़ी ऑफर, जानिए पूरी डिटेल

भारत में Tata की मुश्किल बढ़ाने आई Maruti Brezza CNG कार, जानिए कीमत और माइलेज

इस धनतेरस काफी सस्ते कीमत पर घर लाएं, Hyundai की तरफ से आने वाली Venue

धनतेरस पर काफी कम कीमत में घर ले जाए, नया अवतार में आई Maruti Alto कार

भारत में लॉन्च हुई Toyota Hyryder Festival Limited Edition, इस दिवाली कम कीमत में ले जाए घर

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment