EV

इसी साल लॉन्च होगी 550KM रेंज वाली Maruti Suzuki eVX इलेक्ट्रिक कार

By Abhi Raj

Published on:

Maruti Suzuki eVX
WhatsApp Redirect Button

दुनिया भर में बढ़ते पेट्रोल के कीमत के लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ अपना रुख कर रहे हैं। यही वजह है कि आज भारत में भी इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर की डिमांड बढ़ रही है हाल ही में मारुति सुजुकी अभी भारतीय बाजार में 550 किलोमीटर रेंज वाली Maruti Suzuki eVX इलेक्ट्रिक कर को लॉन्च करने की योजना बना रही है जो हमें जल्द ही देखने को मिल सकता है। चलिए आज मैं आपको इस दमदार इलेक्ट्रिक कर में मिलने वाले लग्जरी इंटीरियर शानदार लुक एडवांस फीचर्स और परफॉर्मेंस के साथ-साथ कीमत के बारे में जानते हैं।

Maruti Suzuki eVX के फीचर्स

सबसे पहले बात अगर फीचर्स की करें तो कंपनी के द्वारा इसमें आकर्षक लुक और लग्जरी इंटीरियर दी गई है। वही फीचर्स के तौर पर इसमें टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, एप्पल और एंड्राइड ऑटो कनेक्टिविटी, पावर स्टीयरिंग व्हील, पावर विंडो, 360 डिग्री कैमरा, पार्किंग सेंसर, सीट बेल्ट, एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल जैसे कई बेहतरीन फीचर्स देखने को मिलेंगे।

Maruti Suzuki eVX के परफॉर्मेंस

Maruti Suzuki eVX

परफॉर्मेंस कि अगर हम बात करें तो आपको बता दे की कंपनी के द्वारा इसमें दमदार परफॉर्मेंस के हेतु काफी बड़ी बैट्री पैक का उपयोग करने वाली है जिसके साथ में फास्ट चार्जर और दमदार इलेक्ट्रिक मोटर भी देखने को मिलेगी। यही वजह है कि फोर व्हीलर एक बार फुल चार्ज होने पर 550 किलोमीटर तक की लंबी रेंज देने में पूरी तरह से सक्षम होने वाली है।

कब तक होगी लॉन्च

यदि आप भी मारुति सुजुकी की तरफ से आने वाली कंपनी की Maruti Suzuki eVX इलेक्ट्रिक कार का इंतजार कर रहे हैं तो आपको बता दे कि भारतीय बाजार में 2025 तक इस फोर व्हीलर को लांच होने का अनुमान लगाया जा रहा है। क्योंकि कंपनी के द्वारा अभी तक इसके कीमत और लॉन्च डेट को लेकर खुलासा नहीं किया गया है। वही कीमत को लेकर मीडिया रिपोर्ट का कहना है कि बाजार में यह अफॉर्डेबल कीमत पर ही देखने को मिलेगी।

WhatsApp Redirect Button

Abhi Raj

I Work as a Content Writer for vaahanwallah and I like Writing Articles

Leave a Comment