Car

Mahindra की यह नयी कार भारतीय बाज़ार में जमा रहीं ख़ाक, जाने कब होगी लॉंच

By Manu verma

Published on:

Mahindra XUV.e8
WhatsApp Redirect Button

महिंद्रा जल्द ही भारतीय बाजार में एक धमाकेदार एंट्री करने वाली है। अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV – XUV.e8 के साथ। दिसंबर 2024 में लॉन्च होने वाली यह कार कंपनी के महत्वाकांक्षी इलेक्ट्रिफिकेशन प्लान का हिस्सा है।तो आइए जानते हैं इसके सारे आधुनिक फीचर्स के बारे में सारी जानकारी।

Mahindra XUV.e8 का डिजाइन और स्टाइल

XUV.e8 के डिजाइन की बात करें तो ये कंपनी की फлагशिप मॉडल XUV700 से काफी मिलती-जुलती है। इसमें एक सीधा बोनट, फ्लश डोर हैंडल और एक बोल्ड फ्रंट ग्रिल दिया गया है। हालांकि, इलेक्ट्रिक होने के कारण इसमें फ्रंट ग्रिल को बंद रखा गया है। जो इसे एक यूनिक लुक देता है। इसके अलावा, इसमें एयरो डायनामिक व्हील्स और ट्रेपेज़ॉइडल हेडलैंप्स जैसे फ्यूचरिस्टिक डिजाइन एलिमेंट्स भी शामिल हैं।

Mahindra XUV.e8 का प्रदर्शन और रेंज

XUV.e8 को दो बैटरी पैक विकल्पों – 60 kWh और 80 kWh के साथ पेश किया जाएगा। माना जा रहा है कि ये सिंगल और डुअल मोटर सेटअप के साथ आएगी। सिंगल मोटर रियर-व्हील ड्राइव वेरिएंट की पावर लगभग 282 हॉर्सपावर होने की उम्मीद है, वहीं डुअल मोटर ऑल-व्हील ड्राइव वेरिएंट 389 हॉर्सपावर तक का पावर जनरेट कर सकता है। इसके अलावा, दावा किया जा रहा है कि ये कार एक बार फुल चार्ज होने पर WLTP मानक के अनुसार 450 किमी तक की रेंज ऑफर करेगी।

Mahindra XUV.e8
Mahindra XUV.e8

Mahindra XUV.e8 का फीचर्स और टेक्नोलॉजी

महिंद्रा XUV.e8 को लेटेस्ट टेक्नोलॉजी से लैस किया जाएगा। इसमें एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, लेवल 2+ ऑटोनॉमस ड्राइविंग फीचर्स, 5G कनेक्टिविटी और ओवर-द-एयर अपडेट्स मिलने की संभावना है। इसके साथ ही सुरक्षा के लिहाज से इसमें कई एयरबैग्स, ABS, EBD और ट्रैक्शन कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग लगातार बढ़ रही है और महिंद्रा XUV.e8 इस मांग को पूरा करने के लिए एक दमदार दावेदार के रूप में सामने आ रही है। दमदार परफॉर्मेंस, अच्छी रेंज और लेटेस्ट टेक्नोलॉजी के साथ ये कार इलेक्ट्रिक SUV सेगमेंट में एक महत्वपूर्ण स्थान हासिल कर सकती है। हालाँकि, इसकी असल परफॉर्मेंस और ग्राहकों की प्रतिक्रिया लॉन्च के बाद ही पता चल पाएगी।

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment