Maruti Ertiga की यह लुक मार्केट में जमा रहीं धाक, जाने क्या है क़ीमत

By Manu verma

Published on:

WhatsApp Redirect Button

भारतीय परिवारों की पसंदीदा 7-सीटर कार Maruti Ertiga साल 2024 में नए अवतार में आ गई है. मारुति सुजुकी ने नई Ertiga में कई कॉस्मेटिक बदलाव के साथ ही कुछ फीचर्स में भी इजाफा किया है. आइए जानते हैं कि 2024 Ertiga कितनी दमदार है और क्या ये पहले जैसी ही फॅमिली कारों की महारानी बनी रह पाएगी?

Maruti Ertiga का नया लुक और बढ़िया फीचर्स

2024 Ertiga को एक फ्रेश लुक देने के लिए मारुति ने इसके फ्रंट ग्रिल, हेडलैंप्स और टेललैंप्स में बदलाव किए हैं. नई डिज़ाइन इसे पहले से ज्यादा आकर्षक बनाती है. साथ ही, इंटीरियर में भी हल्के-फुल्के बदलाव किए गए हैं. अब सेंटर कंसोल में नया स्मार्टप्ले इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा वायरलेस चार्जिंग, क्रूज़ कंट्रोल, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

Maruti Ertiga का इंजन और परफॉर्मेंस

2024 Ertiga में पहले वाले ही 1.5 लीटर K15B पेट्रोल और S-CNG इंजन दिए गए हैं। ये इंजन 105 PS की पावर और 138 Nm का टॉर्क जनरेट करते हैं. माइलेज के मामले में भी कोई खास बदलाव नहीं है. पेट्रोल मॉडल 20.5 किमी/लीटर और सीएनजी मॉडल 27 किमी/लीटर तक का माइलेज देने का दावा करता है।

Maruti Ertiga का वेरिएंट और कीमत

2024 Ertiga चार वेरिएंट्स – LXi, VXi, ZXi और ZXi+ में उपलब्ध है. इसकी कीमत की शुरुआत 8.69 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से होती है जो टॉप मॉडल ZXi+ के लिए करीब 13.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. यह एक किफ़ायती क़ीमत होने के साथ साथ बेहतर भी है जो लुक और डिज़ाइन के संदर्व में ख़ास है और इसकी लग्ज़ूरी फ़ीचर्स और लुक सभी का दिल जीत रहा है इसमें मिलने वाले सारे फ़ीचर्स दमदार है। और ख़ास डिज़ाइन के साथ बेहतरीन है यह कार नयें वर्सों में इसी दिन होगी लॉंच।

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment