EV

Li Mega Electric Car 850km की दमदार रेंज के साथ लॉन्च हुई यह शानदार लुक वाली बेहतरीन कार

By Rahi

Published on:

Li Mega Electric Car
WhatsApp Redirect Button

Li Mega Electric Car: अगर हम ध्यान से देखें तो हमारे देश और विदेश में इलेक्ट्रिक वाहन उद्योग बहुत तेज़ी से विकसित हो रहा है। ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है। कि चीनी बाजार में एक बड़ी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी की जा रही है। इस इलेक्ट्रिक कार की सबसे बड़ी खासियत यह होगी कि इसे बहुत ही कम समय में चार्ज किया जा सकेगा।

इस इलेक्ट्रिक कार में आप काफी लंबी रेंज के साथ-साथ बेहतर परफॉर्मेंस भी हासिल कर सकते हैं। हालांकि यह इलेक्ट्रिक कार अभी तक चीनी बाजार में लॉन्च नहीं की गई है। लेकिन इसकी लॉन्च डेट के बारे में आधिकारिक जानकारी जल्द ही जारी की जा सकती है।

 Li Mega Electric Car 800 से 900 किलोमीटर तक का सफर

वैसे इस इलेक्ट्रिक कार का नाम ली मेगा इलेक्ट्रिक कार है। इस इलेक्ट्रिक कार को परफॉर्मेंस के मामले में बेहतरीन बनाने के लिए बेहद एडवांस तकनीक से डिजाइन किया जा रहा है। इस इलेक्ट्रिक कार में अधिक स्वायत्तता प्रदान करने के लिए एक हाई-पावर बैटरी का उपयोग किया जाएगा। जिससे एक भारी मोटर भी जुड़ी होगी।

Li Mega Electric Car
Li Mega Electric Car

मीडिया में खबर है कि यह एडवांस इलेक्ट्रिक कार एक बार चार्ज करने पर 800 से 900 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकेगी। जबकि इसकी अधिकतम स्पीड 200 से 250 किलोमीटर प्रति घंटा होगी। इसकी बैटरी को एडवांस फास्ट चार्जर की मदद से आधे घंटे से भी कम समय में चार्ज किया जा सकता है।

 Li Mega Electric Car शानदार सेफ्टी फीचर्स

कंपनी इस एडवांस्ड इलेक्ट्रिक कार के सेफ्टी फीचर्स पर भी खास ध्यान देगी। इस कार के अंदर ADAS जैसे शानदार सेफ्टी फीचर्स देखने को मिलेंगे। कंपनी ने एक रिपोर्ट में साफ किया है। कि इस कार के फीचर्स को जल्द ही शंघाई और डीजे की सड़कों पर टेस्ट किया जाएगा।

 Li Mega Electric Car कीमत क्या होगी?

कंपनी ने इसकी रिलीज डेट और कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी जारी नहीं की है। लेकिन सूत्रों का मानना ​​है कि कंपनी इस कार को चीनी बाजार में 70,000 डॉलर में लॉन्च कर सकती है। जो भारतीय मुद्रा में 57 लाख रुपये से ज्यादा है।

WhatsApp Redirect Button

Rahi

Leave a Comment