Car

Toyota Taisor :  कल लॉन्च होगी टोयोटा की नई SUV Taisor, कंपनी ने जारी किया टीज़र, क्या होंगे इसके फीचर्स?

By vaahan wallah

Updated on:

Toyota Taisor
WhatsApp Redirect Button

Toyota Taisor : भारतीय बाजार में एक और नई एसयूवी लॉन्च होने के लिए पूरी तरह तैयार है। जापान की ऑटोमोबाइल कंपनी टोयोटा 3 अप्रैल को Toyota Urban Cruiser Taisor SUV को लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने इसका टीचर जारी किया है। टोयोटा की यह कार मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स बेस्ड होगी।

टोयोटा ने पहली बार अगली एसयूवी की झलक दिखाई है। मारुति सुजुकी और टाटा के बीच पार्टनरशिप के तहत फ्रॉक्स को टोयोटा के लिए तैसर के नाम से लॉन्च किया जाने वाला है। इसके फीचर और कीमत की जानकारी आर्टिकल के माध्यम से देंगे।

Toyota Taisor launch 3 April

टोयोटा की इस नई एसयूवी तेजर को 3 अप्रैल 2024 को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च से पहले ही नई एसयूवी का टीचर कंपनी ने जारी किया है। मुंबई में आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में कंपनी की तरफ से एसयूवी को मार्केट में लाया जाएगा।

इसके अलावा मारुति ग्रैंड विटारा के टोयोटा वर्जन का नाम अर्बन क्रूजर हाईराइडर है। 2024 में मारुति अर्टिगा की तर्ज पर टोयोटा रूमियन को भी लॉन्च किया गया है।

Toyota Taisor Features

टोयोटा टैसर की इस एसयूवी मारुति के फ्रोंक्स का ही रीबैज्ड वर्जन होगा। इस्के फीचर्स भी फ्रोंक्स फीचर समान ही दिया जाएगा। इसको सुरक्षा के लिए 6 एयर, 360 डिग्री घूमने वाला कैमरा, ESP, क्रूज़ कंट्रोल के साथ 3 पॉइंट सीट बेल्ट, heel hold, push button start/stop, कीलेस प्रवेश, स्वचालित जलवायु नियंत्रण, वास्तविक कैमरा, 22.86 semi a smart infotainment system, rear camera इसके अलावा एंड्रॉइड ऑटो ऐप्पल कारप्ले जैसे कई सारे एडवांस फीचर दिए जाएंगे।

Toyota Taisor Design

टोयोटा टैसर के इंटीरियर डिजाइन में कुछ खास नजर नहीं आया। हालांकी या बताया जा रहा है कि अर्बन क्रूजर एसयूवी मारुति के टीजर में फीचर्स दिए जाएंगे। जिसमें की बड़ा फ्री स्टैंडिंग टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी का सपोर्ट दिया जाएगा।

Toyota Taisor engine

टोयोटा टैसर के इंजन की बात करें तो इसमें मारुति फ्रोंक्स के जैसे इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके इंजन में 1.2 लीटर नेचुरल स्पीड वाला पेट्रोल इंजन की पावर दिया जाएगा। इसके अलावा 1.0 लीटर बूस्टर जेट पेट्रोल इंजन का भी प्रयोग किया जा सकता है।

read more : Kia Seltos : Kia Seltos सनरूफ़ के सस्ते वेरिएंट दमदार इंजन के साथ हुए लॉन्च, जाने क्या है खास फीचर्स?

इसके मजबूत इंजन के बारे में कुछ समय खराब है, कंपनी इसको सीएनजी विकल्प के साथ भी लॉन्च कर सकती है।

Toyota Taisor Price

कंपनी ने अधिकारिक तौर पर अभी तक इस कार्य के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। परंतु या अनुमान लगाया जा रहा है कि लॉन्च के समय Taisor एसयूवी एक्स शोरूम की कीमत करीब 900000 लाख रुपये तक हो सकती है। वही अगर इसके टॉप वेरिएंट की कीमत के बारे में बात करें तो एक्स शोरूम में करीब 10.40 लाख की आस-पास होगी।

Toyota Taisor specification

Toyota Taisor केएस स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Maruti Fronx की तुला में कैबिनेट में नया थीम और अलग अपहोल्स्ट्री  के रूप में छोटे बदलाव किये जा सकते हैं।

SpecificationDescription
Engine2.0L inline-4 gasoline engine
Horsepower180 hp
Torque200 lb-ft
Transmission8-speed automatic transmission
DrivetrainFront-wheel drive (FWD)
Seating Capacity5 passengers
WheelbaseApproximately 106 inches
LengthApproximately 185 inches
WidthApproximately 72 inches
HeightApproximately 56 inches
Curb WeightApproximately 3,200 lbs
Fuel EconomyApproximately 28 mpg combined
Top SpeedApproximately 130 mph
0-60 mphApproximately 8 seconds
Safety Features– Adaptive cruise control
– Lane departure warning
– Automatic emergency braking
– Blind-spot monitoring
– Rear cross-traffic alert
– Parking sensors
Toyota Taisor specification
WhatsApp Redirect Button

vaahan wallah

Leave a Comment