EV

Adani Green Electric Scooter अपने बेहतरीन फीचर्स से बना रहा है सबको दीवाना, जाने स्पेसिफिकेशन

By Rahi

Published on:

Adani Green Electric Scooter
WhatsApp Redirect Button

Adani Green Electric Scooter: अब डीजल की कीमतों में रोजाना उतार-चढ़ाव से तंग आकर लोग इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर आकर्षित हो रहे हैं, जो स्वच्छ और पर्यावरण-अनुकूल विकल्पों में से एक है। इलेक्ट्रिक वाहनों की इस तेजी से बढ़ती मांग को देखते हुए नई कंपनियां अपने बेहतरीन प्रदर्शन वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक के साथ इस उद्योग में प्रवेश कर रही हैं।

इस स्थिति को देखते हुए देश के सबसे बड़े उद्योगपति गौतम अडानी ने भी अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानकारी दी है, जिसे कंपनी बहुत जल्द इस सेक्टर में लॉन्च करेगी। ऑटोमोबाइल विशेषज्ञों का मानना ​​है कि अगर गौतम अडानी इस इंडस्ट्री में उतरते हैं। तो पूरी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर इंडस्ट्री पर उनका कब्जा हो जाएगा। इस स्कूटर को अदानी ग्रीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम से जाना जाएगा। जो अपनी अविश्वसनीय रेंज और स्पीड के लिए जाना जाएगा।

Adani Green Electric Scooter 190 किमी की रेंज

गौतम अडानी इस इलेक्ट्रिक दोपहिया उद्योग में अडानी ग्रीन इलेक्ट्रिक स्कूटर के नाम से एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करेंगे। जिसे अब तक के नवीनतम फीचर्स और उन्नत तकनीक का उपयोग करके डिजाइन किया जा रहा है।

इसमें आपको कई दमदार फीचर्स और मैक्सिमम रेंज मिलेगी। इसके लिए 12 KWh लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया जाएगा। जो इसे 280 किमी की रेंज देगी। अगर आप इसकी बैटरी की तुलना अब तक के सबसे लंबी रेंज वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला एस1 प्रो से करें तो ओला में 11 KWh की बैटरी है जो केवल 190 किमी की रेंज दे सकती है।

Adani Green Electric Scooter
Adani Green Electric Scooter

 

Adani Green Electric Scooter बेहतरीन फीचर्स

कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में ओडोमीटर, ट्रिप मीटर, डिजिटल मीटर, अलॉय व्हील, ट्यूबलेस टायर, कंबाइंड डिस्क ब्रेक, चार्जिंग पोर्ट, ट्रंक स्पेस और कई अन्य बेहतरीन फीचर्स दिए हैं जो इसे और भी बेहतर बनाते हैं। और आकर्षक।

इसके अलावा कंपनी इसकी बैटरी और मोटर पर करीब 5 साल की वारंटी देगी। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सामान्य चार्ज से महज 2 घंटे में चार्ज किया जा सकता है। यह हाइपरचार्जिंग को भी सपोर्ट करेगा, जिससे आप चार्जिंग स्टेशन पर जाकर इसे सिर्फ 30 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं।

Adani Green Electric Scooter कीमत और लॉन्च

अगर अडानी कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की अधिकतम स्पीड की बात करें तो यह इलेक्ट्रिक स्कूटर अधिकतम 80 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से सफर कर सकता है। कंपनी इसे साल 2025 में लॉन्च करेगी और इसकी कीमत करीब ₹200,000 होगी।

WhatsApp Redirect Button

Rahi

Leave a Comment