Skoda की यह नयी एडिशन Enyaq का अनावरण जल्द ही, Creta की छूट रहीं गर्मी

By Manu verma

Published on:

WhatsApp Redirect Button

भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार हो जाइए! स्कोडा ने भारत में अपनी पहली इलेक्ट्रिक SUV, एन्याक आईवी को हाल ही में हुए भारत मोबिलिटी एक्सपो 2024 में लॉन्च कर दिया है। ये दमदार और स्टाइलिश SUV न सिर्फ शानदार परफॉर्मेंस का वादा करती है, बल्कि इको-फ्रेंडली भी है। चलिए, आज हम इस धाक जमाने वाली इलेक्ट्रिक गाड़ी के बारे में सारी जानकारी हासिल करते हैं!

Skoda Enyaq का अत्याधुनिक डिजाइन और शानदार स्पेस

Skoda एन्याक आईवी को एक आकर्षक और फ्यूचरिस्टिक डिजाइन दिया गया है। आगे की तरफ कंपनी का सिग्नेचर ग्रिल 131 LED के साथ नज़र आता है, जो गाड़ी को एक दमदार और पहचान बनाने वाला लुक देता है। फुल LED मैट्रिक्स हेडलाइट्स और विंडस्क्रीन में लगा कैमरा इसे और भी ज्यादा हाई-टेक बनाते हैं। साइड से देखने पर इसकी SUV बनावट साफ पता चलती है। वहीं पीछे की तरफ LED टेललैंप्स इसे एक आधुनिक टच देते हैं।

ये SUV सिर्फ दिखने में ही शानदार नहीं है, बल्कि इसमें बैठने वालों को भी काफी जगह मिलती है। 4648 mm लंबी, 1877 mm चौड़ी और 1618 mm ऊंची होने के साथ-साथ इसका 2765 mm का वीलबेस भी काफी ज्यादा है। इसका मतलब ये है कि स्कोडा कोडिएक से थोड़ी छोटी होते हुए भी ये गाड़ी अंदर से काफी ज्यादा स्पेशियस है। यानी पूरे परिवार के साथ लंबे सफर पर जाने के लिए ये बेहतरीन विकल्प है।

Skoda Enyaq का दमदार परफॉर्मेंस और इको-फ्रेंडली टेक्नोलॉजी

Skoda एन्याक आईवी दो बैटरी पैक ऑप्शन के साथ आती है। 60kWh बैटरी पैक वाली एन्याक आईवी 177 bhp की पावर और 246 किलोमीटर की रेंज देती है। वहीं, ज्यादा दमदार परफॉर्मेंस के लिए 77kWh बैटरी पैक वाला वेरिएंट 201 bhp की पावर और 339 किलोमीटर की रेंज ऑफर करता है।

दोनों ही गाड़ियां काफी रफ्तार पकड़ सकती हैं। स्टैंडर्ड मॉडल 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार मात्र 8.7 सेकंड में हासिल कर लेती है।स्कोडा एन्याक आईवी फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है, जिससे आप थोड़े ही समय में गाड़ी को फुल चार्ज कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि 100 kW DC फास्ट

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment