Mahindra की एक और Xuv का आगमन जल्द ही, जाने क्या होगी क़ीमत

By Manu verma

Published on:

Mahindra XUV.e8
WhatsApp Redirect Button

भारतीय सड़कों पर धूम मचाने के लिए तैयार हो जाइए, महिंद्रा की शानदार इलेक्ट्रिक SUV XUV.e8 दिसंबर 2024 में लॉन्च होने वाली है। ये दमदार गाड़ी पेट्रोल की टेंशन खत्म कर पर्यावरण का भी ख्याल रखेगी। तो अगर आप एक ऐसी धाकड़ इलेक्ट्रिक SUV की तलाश में हैं, जो स्टाइल, पावर और रेंज का बेहतरीन कॉम्बो दे, तो Mahindra XUV।e8 आपके लिए ही बनी है! चलिए, इस शानदार गाड़ी के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Mahindra XUV.e8 का धांसू डिजाइन और आलीशान इंटीरियर

Mahindra XUV.e8 को आकर्षक लुक देने के लिए कंपनी ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। XUV700 के प्लेटफॉर्म पर बनी ये SUV फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ आती है। LED हेडलाइट्स और DRLs, स्लोएपिंग रूफलाइन और मस्कुलर फेंडर्स इसे स्पोर्टी लुक देते हैं। वहीं, अंदर की तरफ स्पेशियस कैबिन और प्रीमियम मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है। आपको लेटेस्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, पैनोरमिक सनरूफ और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स मिलने वाले हैं। कुल मिलाकर, ये गाड़ी बाहर से भी धांसू और अंदर से भी आलीशान है!

Mahindra XUV.e8 का पावरफुल परफॉर्मेंस और दमदार रेंज

Mahindra XUV.e8 के पावर की बात करें तो, ये गाड़ी दो बैटरी पैक ऑप्शन – 60kWh और 80kWh के साथ आएगी। दोनों ही बैटरी पैक के साथ पावरफुल इलेक्ट्रिक मोटर मिलेगा, जो रियर-व्हील-ड्राइव (RWD) और ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) दोनों कॉन्फ़िगरेशन में उपलब्ध होगा। 60kWh बैटरी पैक वाली XUV।e8 लगभग 400 किमी की रेंज देने का दावा करती है, वहीं 80kWh बैटरी पैक वाली टॉप मॉडल 450 किमी तक की रेंज दे सकती है।

इसके अलावा, ये SUV बेहद रफ्तार भी पकड़ सकती है। 0 से 100 किमी की रफ्तार तक पहुंचने में इसे महज कुछ ही सेकंड्स लगेंगे।भारतीय बाजार में Mahindra XUV.e8 का मुकाबला मुख्य रूप से MG ZS EV, Hyundai Kona Electric और Tata Nexon EV Max से होगा। लेकिन दमदार परफॉर्मेंस, दमदार रेंज और संभावित आकर्षक कीमत के साथ XUV।e8 इन सब पर बाजी मार सकती है।

Mahindra XUV.e8
Mahindra XUV.e8

Mahindra XUV.e8 का लॉन्च डेट और कीमत

जैसा कि हमने बताया, Mahindra XUV।e8 को दिसंबर 2024 में लॉन्च किया जाएगा। अभी तक कंपनी ने इसकी आधिकारिक कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन अनुमान है कि इसकी शुरुआती कीमत 35 लाख रुपये के आसपास हो सकती है। वैरिएंट के हिसाब से कीमत में थोड़ा-बहुत अंतर आ सकता है।

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment