नयों एडिशन Mahindra Thar का यह लुक कर रहा लाखों का दीवाना, जाने क़ीमत

By Manu verma

Published on:

WhatsApp Redirect Button

पेट्रोल की बढ़ती कीमतों से परेशान हैं और रोमांचकारी ऑफ-रोडिंग का शौक भी पूरा करना चाहते हैं? तो आपके लिए खुशखबरी है! महिंद्रा ने इलेक्ट्रिक वाहनों की दुनिया में कदम रखते हुए अपनी पॉपुलर Thar गाड़ी का इलेक्ट्रिक वर्जन, Thar को पेश किया है। ये दमदार इलेक्ट्रिक SUV न सिर्फ पहाड़ों पर धमाल मचाने का वादा करती है, बल्कि पर्यावरण को भी शुद्ध रखेगी। तो आइये जानते हैं कैसा होगा ये इलेक्ट्रिक दबंग!

New Thar का धांसू लुक और दमदार परफॉर्मेंस

Thar को देखते ही पहली चीज जो ध्यान खींचती है वो है इसका धांसू लुक। रेट्रो स्टाइल डिज़ाइन के साथ चौकोर फ्रंट, आयताकार ग्रिल और एक छोटी विंडशील्ड आपको ओरिजनल Thar की याद दिलाएगी। लेकिन, इसके आगे की चीज़ें पूरी तरह इलेक्ट्रिक गाड़ी का अहसास दिलाती हैं। इसमें आपको स्टाइलिश LED DRLs, फ्लैट रूफ और बड़े पहियों के साथ दमदार ऑफ-रोड टायर्स देखने को मिलेंगे।

New Thar की पावर पैकिंग और रेंज

अब बात आती है परफॉर्मेंस की। Thar में आपको पावरफुल ड्यूल-इलेक्ट्रिक मोटर सेटअप मिलने की संभावना है। माना जा रहा है कि कंपनी इसमें 75kWh का बैटरी पैक देगी, जो इसे 400 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज प्रदान करेगी। ये गाड़ी फोर-व्हील ड्राइवट्रेन के साथ आएगी, यानी पहाड़ों पर चढ़ाई भी आपके लिए बच्चों का खेल होगी।

New Thar का इंटीरियर और फीचर्स

अभी तक कंपनी ने Thar के इंटीरियर की पूरी जानकारी तो नहीं दी है, लेकिन माना जा रहा है कि ये लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और कंफर्ट फीचर्स से लैस होगी। इसमें आपको एक मॉडर्न टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और लेदर सीट्स जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। सेफ्टी के लिहाज से भी गाड़ी में एयरबैग्स, ABS और EBD जैसे सभी जरूरी फीचर्स मौजूद रहेंगे।

New Thar का कीमत और लॉन्च डेट

Thar को लेकर अभी तक महिंद्रा की तरफ से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं आई है कि इसकी कीमत क्या होगी। लेकिन, अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 25 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू हो सकती है। वहीं, लॉन्च की बात करें तो कंपनी ने ये जरूर बताया है कि इसे 2026 में भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

WhatsApp Redirect Button

Manu verma

My Name is Manu Verma, I Work as a Content Writer for VahanWallah and I like Writing Articles

Leave a Comment