Aprilia Tuareg 660 : भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाली है अप्रिलिया तुआरेग, वेबसाइट पर जारी हुआ लिस्ट

By vaahan wallah

Published on:

Aprilia Tuareg 660
WhatsApp Redirect Button

Aprilia Tuareg 660 : Aprilia पिछले साल भारतीय बाजार में RS 457 को लॉन्च किया था। कंपनी अब अपनी नई Tuareg 660 भारतीय बाज़ार में काम करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में ब्रांड न्यू मोटरसाइकिल की सूची को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है।

Tuareg 660 एक एडवेंचर ट्यूरर और काफी पॉपुलर बाइक है। हालांकी कंपनी ने अभी तक इसके लॉन्च की घोषणा नहीं की है। तुआरेग 660 को 3 कलर स्कीम – एटराइड्स ब्लैक कैन्यन सैंड्स और डकार पोडियम में लाया जाएगा। बाइक एडवेंचर टूरर के तौर पर इनमें विंड स्कोप रिम्स के साथ बड़ा फ्यूल टैंक और फ्लैट सीट के साथ अपस्टोव एग्जॉस्ट दिया गया है।

Aprilia Tuareg 660 Features

अप्रिलिया तुआरेग 660 के features में 4 राइडिंग मोड, स्विचएबल ABS, ट्रैक्शन कंट्रोल, अप्रिलिया परफॉर्मेंस राइट कंट्रोल जैसी सुविधाओं को शामिल किया गया है। इसके अलावा ABS को डोनन पहियो पर डीएक्टिवेट किया जा सकता है। APRC सिस्टम (एप्रिलिया परफॉर्मेंस राइड कंट्रोल) मे ट्रैक्शन कंट्रोल क्रूज़ कंट्रोल इंजन मैप या इंजन ब्रेक जैसे फीचर शामिल है।

Aprilia Tuareg 660 Design

Aprilia Tuareg 660
Aprilia Tuareg 660

तुआरेग 660 बाइक के डिजाइन में तीन कलर स्कीम को रखा गया है।बाइक एडवेंचर टूरर होने की वजह से फॉन्ट में बड़ी विंडस्क्रीन, स्कोप रेम्स, फ्लैट शीट, बड़ा फ्यूल टैंक, और अपस्वेप्ट एग्ज़ॉस्ट को दिया गया है।इसमें ग्राउंड क्लीयरेंस 240 मिमी रेट है। इसके अलावा बाइक की सीट की ऊंचाई 860 मिमी दी गई है।

Aprilia Tuareg 660 Engine

अप्रिलिया तुआरेग 660 बाइक में 359 सीसी, लिक्विड कोल्ड पैरेलल ट्विन इंजन को दिया गया है।जो आरएस 660 4 काम करता है।इसमें दिया गया इंजन 79 बीएचपी की पावर और 70 एमएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। Engine को 6 स्पीड गियर बॉक्स के साथ जोड़ा गया है। इसमें क्विकशिफ्टर का विकल्प शामिल किया गया है।

इंजन को एडवेंचर टूरिज्म के लिए अलग दिया गया है क्योंकि ट्यून 660 और आरएस 660 पर इंजन सौ बीएचपी या 67 मिमी टॉर्क देता है। रेबैंड के आला ले और बिजनेस में अधिक शक्ति और टार्क जनरेट करने के लिए इंजन को फिर से ट्यून किया गया है।

Aprilia Tuareg 660 Specification

Aprilia Tuareg 660
Aprilia Tuareg 660

अप्रिलिया तुआरेग 660 के स्पेसिफिकेशन की बात किया जाए तो इसमें डर्ट बाइक जैसी स्टाइल को दिया गया है।जिसमें बूम बैंक के आकार की सिंगल पीस सीट के साथ एक लंबा अपस्टोव एग्जॉस्ट दिया गया है।बाइक का वजन 187 किलोग्राम और फ्यूल टैंक की क्षमता 18 लीटर तक दी गई है।अप्रिलिया तुआरेग 660 बाइक के स्पेसिफिकेशन की जानकारी नीचे टेबल में दी गई है जिसे आप आसान से पढ़ सकते हैं।

SpecificationDetails
Engine660cc, Parallel-Twin
Maximum PowerApproximately 80 hp
Maximum TorqueNot specified
Transmission6-speed
FrameTubular steel trellis
Front SuspensionAdjustable USD Forks
Rear SuspensionAdjustable Monoshock
Front BrakeDual Disc
Rear BrakeDisc
ABSStandard
Aprilia Tuareg 660

read more : KTM 250 Duke : अब तीन कलर में उपलब्ध, बाइक की कीमत है बस इतनी

Aprilia Tuareg 660 Price

अप्रिलिया टोरेस 660 बाइक की कीमत की जानकारी अभी तक प्रकाशित नहीं हुई है।हलांकी, ये अनुमान लगाया जा रहा है की एटराइड्स ब्लैक और कैन्यन सैंड्स  18.85 लाख एक्स शोरूम की कीमत पर हो सकती है। इवोकेटिव डकार पोडियम की कीमत एक्स शोरूम में 19.16 लाख रुपये तक हो सकती है।

WhatsApp Redirect Button

vaahan wallah

Leave a Comment